एडवांस्ड सर्च

19 जनवरी 2013 को जयपुर चिंतन शिविर में राहुल गांधी को कांग्रेस में बड़ा पद देते हुए पार्टी उपाध्यक्ष बनाया गया. इसके साथ ही राहुल गांधी अधिकृत तौर पर पार्टी में नंबर दो की हैसियत वाले नेता बन गए. राहुल गांधी ने दिसंबर 2017 में कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में पार्टी की कमान संभाली. इसके बाद से चार राज्यों में कांग्रेस सरकार बना चुकी है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    गुलाम नबी आजाद ने दिल्ली में रहने के बाद भी जम्मू-कश्मीर की सियासत पर कभी अपनी पकड़ ढीली नहीं पड़ने दी. तमाम विवादों के बावजूद आज भी गुलाम नबी आजाद जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के सबसे बड़े चेहरे बने हुए हैं.
    आडवाणी और जोशी का टिकट कटने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रवैया हिन्दू संस्कृति के खिलाफ है, जो कि लोगों को अपने बुजुर्गों का सम्मान करने की सीख देती है.
    प्रियंका गांधी महाराष्ट्र में पहले और दूसरे चरण के चुनावों के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों में शामिल होंगी. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी के यात्रा कार्यक्रम और तारीखों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. माना जा रहा है कि वह मुंबई में एक जनसभा को संबोधित कर सकती हैं.
    राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि 2014 के लोकसभा चुनावों में नागपुर सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार नितिन गडकरी का समर्थन कर चुके दलित, खासकर नवबौद्ध, इस बार किसी अन्य विकल्प पर विचार कर सकते हैं.
    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को घोषणा की थी कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वह देश के 20 प्रतिशत सबसे गरीब परिवारों को सालाना 72,000 रुपये न्यूनतम आय के तहत देगी. इस योजना को न्यूनतम आय योजना (न्याय) का नाम दिया गया है.
    बीजेपी की जीत पर सीएम पेमा खांडू ने भी ट्वीट किया. उन्होंने लिखा है कि अरुणाचल में बीजेपी ने अच्छी शुरूआत की है, केंटो जिनी जो कि बीजेपी के कैंडिटेट हैं आलो पूर्व विधानसभा से चुनाव जीत गए हैं, उन्हें और बीजेपी परिवार को बहुत-बहुत बधाई.
    चुनाव प्रचार के शोर के बीच चुनाव आयोग की विभिन्न टीमों का जब्ती अभियान भी जोर-शोर से जारी है. आयोग के ऑवजर्वर्स ने देश के कई राज्यों में 25 मार्च तक कुल 540 करोड़ मूल्य की नकदी, शराब, नशीले पदार्थ और सोना चांदी जैसी कीमती धातु के साथ-साथ मतदाताओं को रिश्वत के तौर पर दिए जाने वाला सामान भी जब्त किया है.
    बीजेपी ने अपने वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी को कानपुर से टिकट नहीं दिया है. उनकी जगह यूपी सरकार के मंत्री सत्यदेव सिंह पचौरी को टिकट दिया गया है. कुशीनगर सीट से भी मौजूदा सांसद राजेश पांडेय का टिकट काट दिया गया है, उनकी जगह योगी आदित्यनाथ के करीबी माने जाने वाले विजय दुबे को मौका दिया गया है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay