एडवांस्ड सर्च

सचिन तेंदुलकर 51 टेस्ट शतक जमाकर विश्व क्रिकेट में सबसे ऊपर हैं, लेकिन भारत की ओर से पहला शतक जमाने का कीर्तिमान लाला अमरनाथ के नाम दर्ज है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    भारत ने जिस ऑलराउंडर की कप्तानी में मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर 1959 में पहली जीत हासिल की थी, वह आज ही के दिन (26 जुलाई को) पैदा हुए थे.
    मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान की खास बात यह है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की ओर से आखिरी शतक पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने 2 दिन पहले ही लगाया जबकि विदेश में भारत की ओर से पहला शतक यहीं पर इसी मैदान पर लगा था और इसे कर दिखाया भारतीय बल्लेबाज सैय्यद मुश्ताक अली ने 83 साल पहले.
    KL Rahul and Hardik Pandya Controversy: हार्दिक पंड्या और केएल राहुल का मामला पिछले 82 वर्षों में केवल दूसरी घटना है जबकि भारतीय क्रिकेटरों को दौरे के बीच स्वदेश भेजा जाएगा.
    पंड्या रविवार को कार्यक्रम के प्रसारण के बाद दो बार अपनी टिप्पणियों पर खेद व्यक्त कर चुके हैं. पहले उन्होंने अपने ट्विटर पेज पर और फिर बुधवार को बीसीसीआई के कारण बताओ नोटिस के जवाब में माफी मांगी थी. दूसरी तरफ राहुल ने अभी तक इस विवाद पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.
    रवि शास्त्री को लगता है कि कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव का ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट में शानदार प्रदर्शन उन्हें इंग्लैंड में होने वाले आगामी वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन में चयन के लिए पहली पसंद का स्पिनर बनाता है.
    विश्व पुस्तक मेले में लेखक मंच पर 'साहित्य आजतक' का दूसरा सत्र क्रिकेट को समर्पित रहा. विषय था 'विश्व कप में भारतः उम्मीदें और सपने' और संदर्भ बनी प्रख्यात पत्रकार राजदीप सरदेसाई की क्रिकेट पर लिखी किताब 'टीम लोकतंत्रः भारतीय क्रिकेट की शानदार कहानी.'
    भारत की ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत की पूर्व क्रिकेटरों ने जमकर तारीफ की है. भारत ने चार मैचों की सीरीज 2-1 से जीती जो उसकी ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में पहली जीत है.
    India become first asian team to win a test series in australia सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मौजूदा सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खराब मौसम और बारिश के कारण ड्रॉ छूटा और इस तरह से भारत सीरीज 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा.
    India vs Australia: सुनील गावस्कर ने उन आलोचकों को भी करारा जवाब दिया जिन्होंने कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात कहकर इसे कम आंकने की कोशिश की.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay