एडवांस्ड सर्च

दुनिया की सबसे बड़ी पंचायत संयुक्त राष्ट्र नगदी की गंभीर संकट से जूझ  रहा है. ये संकट इस कदर गहरा गया है कि संयुक्त राष्ट्र (UN) को अपना कामकाज बंद करने की नौबत आ गई है. संयुक्त राष्ट्र के पास जो रिजर्व फंड है, उसमें मात्र 15 दिनों तक का खर्चा चलाने का पैसा बचा है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से टेरर फंडिंग का काम करने वाला गिरोह पकड़ा गया है. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने कहा कि हमने उम्मीद अली, संजय अग्रवाल, शमीम सलमानी समेत एक आरोपी को गिरफ्तार किया है
    अमेरिका-चीन के बीच ट्रेड वॉर में नरमी के संकेत मिल रहे हैं. वहीं इस वजह ने भारतीय शेयर बाजार ने रफ्तार पकड़ ली है. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स 38 हजार 100 के स्‍तर को पार कर लिया.
    महाराष्ट्र के सांगली में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐतिहासिक प्रस्ताव लेकर आए, जिसके तहत कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दिया गया.
    झांसी में हुए एनकाउंटर को लेकर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. अखिलेश ने आरोप लगाया कि पुलिस ने पुष्पेन्द्र यादव की गोली मारकर हत्या की है. पुलिस अपने गुनाहों पर पर्दा डालने के लिए एनकाउंटर की झूठी कहानी बना रही है. अब मामला तूल पकड़ चुका है.
    उत्तर भारत के कुछ शहरों में एक किलो प्याज के दाम 80 रुपए पर पहुंच गए. सरकार के आंकड़े दिल्ली में प्याज की कीमत 57 रुपए प्रति किलो बता रहे हैं. भोपाल में तीन सप्ताह पहले प्याज खुदरा बाजार में 20 रुपए प्रति किलो बिक रहा था.
    रिजर्व बैंक ने जीडीपी ग्रोथ के अनुमान को कम कर दिया है. आरबीआई ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब सरकार 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी पर जोर दे रही है.
    टेरर फंडिंग केस में एनआईए ने पटियाला हाउस कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है. 5 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है. जबकि यासीन मलिक की न्यायिक हिरासत 23 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी गई है.
    हरीश साल्वे का कहना है कि 370 एक गलती थी, जिससे छुटकारा पाना जरूरी था. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का ही हिस्सा है, न सिर्फ इधर वाला कश्मीर बल्कि PoK भी भारत का ही है.
    छापा बाहरी दिल्ली के डीसीपी दफ्तर की लेखा-शाखा पर मारा गया. छापे में पुलिस वालों द्वारा लाखों रुपये के पुलिस अनुदान (फंड) की हेराफेरी पकड़ में आयी है. इस सिलसिले में एक पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay