एडवांस्ड सर्च

देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    09:09
    किस्मत कनेक्शन में आज हम आपको बताएंगे करवाचौथ के महत्व के बारे में. कहते हैं इस व्रत के बारे मैं कृष्ण ने द्रौपदी को बताया था और शिव ने पार्वती को. करवा चौथ का व्रत कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाया जाता है. मिट्टी के टोटीनुमा पात्र जिससे जल अर्पित करते हैं उसको करवा कहा जाता है और चतुर्थी तिथि को चौथ कहते हैं. इस दिन मूलतः भगवान गणेश, गौरी तथा चंद्रमा की पूजा की जाती है. चंद्रमा को सामन्यतः आयु, सुख और शांति का कारक माना जाता है. इसलिए चंद्रमा की पूजा करके महिलाएं वैवाहिक जीवन मैं सुख शांति तथा पति की लंबी आयु की कामना करती हैं.
    09:10
    हिन्दू धर्म में पीपल के पेड़ का बहुत महत्व होता है. इसे न केवल धर्म संसार से जोड़ा गया है, बल्कि वनस्पति विज्ञान और आयुर्वेद के अनुसार भी पीपल का पेड़ कई तरह से फायदेमंद माना गया है. हम बता रहे हैं, पीपल के पेड़ से होने वाले ऐसे ही कुछ स्वास्थ्य लाभ. आइए जानते हैं, पीपल के पेड़ के 10 बड़े फायदे. साथ ही आज का राशिफल जानने के लिए शुभ मंगल सावधान देखिए.   
    08:38
    शुभ मंगल सावधान में टैरो कार्ड रीडर श्रुति द्विवेदी आपको बताएंगी सटीक दैनिक राशिफल. जिनका आज जन्मदिन है उनके लिए आज स्थान परिवर्तन के योग हैं. इसलिए जो भी करें अपने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर ही अपने कार्य का आरंभ करें. इससे आपको सफलता मिलेगी और राह में आने वाली हर बाधा दूर होगी.
    16:15
    जिंदगी में सबसे ज्यादा अहमियत रखते हैं रिश्ते. पैसे से, कामयाबी से कहीं ज्यादा अहमियत रखते हैं रिश्ते क्योंकि रिश्ते आपके साथ हैं तभी आप कामयाबी की सीढ़ीयां चढ़ते हैं. रिश्ते साथ हों हर तरह स्थिति में हम जीने का हौसला सीखते हैं. इसलिए अपनों के साथ रखना और उन्हें सहेजना बहुत जरूरी है. ज्योतिष गुरु के साथ जानें कैसे काम के साथ सहेज कर रखें रिश्ते. साथ ही जानें आज का पंचांग और राशिफल. देखें वीडियो.
    07:21
    किस्मत कनेक्शन में ज्योतिष शैलेंद्र पांडेय से जानें अपना आज का राशिफल. साथ ही जानें आज का गुडलक और किन उपायों के जरिए इसे बनाया जा सकता है बेहतर. देखें वीडियो.
    08:58
    मैं भाग्य हूं.. रोज आपकी किस्मत बेहतर बनाने की बातें करने के लिए आ जाता हूं. कहता हूं कर्म करो,  मेहनत करो,  तकदीर अपने आप बदलनी शुरू हो जाएगी.  क्योंकि कर्म ही इकलौती वो चीज है जो किसी के मुकद्दर को बदलने का माद्दा रखती है. ये बात मैं आपको एक कहानी के जरिए समझाऊंगा कि कैसे आप अपने कर्म से भाग्या बदल सकते हैं. इसके अलावा शो में जानें आज का अपना दैनिक राशिफल.
    07:30
    एस्ट्रो अंकल में ज्योतिष शिरोमणि सचिन से जानें कैसे बनाएं दिन को भाग्यशाली और राशियों की सटीक भविष्यवाणी. साथ ही बच्चों के लिए जानें एग्जाम टिप्स. देखें वीडियो.
    09:43
    मैं भाग्य हूं... आपका मार्गदर्शक.. आपके जीवन का नियामक और हर रोज की तरह मैं भाग्य आज भी आपका मार्गदर्शन करने आया हूं. आपको आपके कर्मों के बारे में कुछ खास बताने आया हूं.  क्योंकि आपके कर्मों के परिणाम से ही तो मैं बनता हूं. आपके अच्छे कर्म. एक अच्छे भाग्य का निर्माण कर सकते हैं. यदि आप अपना भाग्य चमकाना चाहते हैं तो अपने कर्मों को सही आधार दीजिए. सही दिशा में कर्म कीजिए और सबसे जरूरी ये हैं कि आप कर्म तब तक करें जब तक उसमें सफलता.  न मिले.. उससे भी जरूरी ये है कि आप कर्म करते समय अपने दिलो-दिमाग दोनों की सुनें पर किसी तीसरे को इस पर हावी न होने दें और ये तीसरी चीज होती है भय, ये भी तो सच ही है कि असली जीवन वही है जो भयमुक्त होकर जिया जाए. क्योंकि जो लोग इस धरती पर डर के साए में जीवन जीते हैं उनका जीवन जीते जी नर्क से बदतर हो जाता है. 
    09:41
    चाल चक्र में आज हम आपको बताएंगे कौन से ग्रह ग्लैमर की दुनिया से संबंध रखते हैं?  ज्योतिष में शुक्र को ग्लैमर और विलासिता का ग्रह माना जाता है. बुध को अभिव्यक्ति का ग्रह माना जाता है. केवल शुक्र का प्रभाव हो तो व्यक्ति किसी भी ग्लैमर के क्षेत्र में जाता है. यह फिल्म , मीडिया, मॉडलिंग, कला और संगीत आदि हो सकता है. लेकिन अगर शुक्र के साथ बुध भी मजबूत हो तो फिल्मी दुनिया और अभिव्यक्ति के क्षेत्र में जाना तय होता है. चंद्रमा भी कभी- कभी कला के क्षेत्र में ले जाता है. परन्तु बिना शुक्र के कोई भी ग्लैमर की दुनिया में नही जा सकता.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay