एडवांस्ड सर्च

ट्रस्ट में केंद्र, राज्य सरकार, राम मंदिर न्यास, निर्मोही अखाड़े के सदस्यों सहित रिटायर्ड जजों को शामिल किया जा सकता है. फिलहाल केंद्रीय गृह मंत्रालय और कानून मंत्रालय ट्रस्ट के प्रारूप पर अध्ययन कर रहा है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    04:04
    रामलला के लिए अस्थायी मंदिर निर्माण और भव्य राम मंदिर के शिलान्यास की चर्चा तो तेज है मगर सवाल ये है कि राम मंदिर कैसा होगा? राम मंदिर के निर्माण के लिए वीएचपी ने काफी पहले से एक मॉडल तैयार करवाया था. वो मॉडल सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर है. हालांकि ऐसे भी संत हैं जिनकी मान्यता है कि विष्णु के सबसे बड़े मंदिर अंकोरवाट मंदिर की शैली में भगवान राम का मंदिर बने. इस वीडियो में देखें राम मंदिर का मॉडल.
    सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. सूत्रों के मुताबिक, मंदिर निर्माण के लिए मोदी सरकार की ओर से बनाए जाने वाले ट्रस्ट में 4 संगठनों को रखा जा सकता है. इस ट्रस्ट को तीन महीने में बनाया जाएगा.
    अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनाने के लिए किसी नए ट्रस्ट की जरूरत नहीं है. मेरा ट्रस्ट ही मुख्य कर्ताधर्ता रहेगा. जरूरत पड़ने पर और लोगों को शामिल किया जा सकता है.
    इस बीच अब अयोध्या में मुस्लिम नेताओं और संगठनों ने मांग की है कि उन्हें मस्जिद के लिए जमीन सरकार द्वारा अधिगृहित 67 एकड़ जमीन में ही दे दी जाए.
    महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लग गया है. ऐसे में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से जब यह सवाल पूछा गया कि क्या बीजेपी के साथ सरकार बनाने का विकल्प पूरी तरह से खत्म हो गया है. इस सवाल पर उन्होंने कहा कि आप इतनी जल्दी में क्यों हैं? यह राजनीति है. अभी राष्ट्रपति शासन है, 6 महीने का समय दिया गया है. मैंने बीजेपी के विकल्प को खत्म नहीं किया.
    उत्तर प्रदेश में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले और उसके बाद अब तक 99 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और कुल 65 मुकदमें दर्ज किए गए हैं.
    इंडिया टुडे के एंटी फेक न्यूज़ वॉर रूम (AFWA) ने पाया कि तस्वीर के साथ किया जा रहा दावा गलत है. ये तस्वीर बाबरी मस्जिद की नहीं बल्कि दिल्ली स्थित फिरोजशाह कोटला मस्जिद की है.
    महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू होने के बाद राजनीति और तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से अब नारायण राणे ने मोर्चा संभाल लिया है. उन्होंने कहा कि सरकार हम ही बनाएंगे और 145 के आंकड़े के साथ राज्यपाल के साथ जाएंगे.  
    अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राम मंदिर के लिए ट्रस्ट का गठन शुरू हो गया है. हालांकि ट्रस्ट में कौन होगा ये तो अब तक साफ नहीं हो पाया है, लेकिन विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि जिसे भगवान राम में आस्था हो उसे ही ट्रस्ट में होना चाहिए.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay