एडवांस्ड सर्च

राज्य सरकारें और देशभर के अस्पताल कोरोना वायरस संक्रमण की चुनौतियों से निपटने की तैयारी में जुटे. आखिर इस महामारी के खिलाफ जंग में हमारी कितनी तैयारी है?

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    भारतीय जनता पार्टी के नेता इरफान की पत्नी के नवजात बच्चे की मौत भरतपुर अस्पताल के बाहर एम्बुलेंस में चढ़ने के वक्त हो गई थी, जिसे लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से नाराज चल रहे पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने ट्वीट कर डॉक्टरों की लापरवाही का मामला बता दिया.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    राजस्थान के भरतपुर का सरकारी अस्पताल जांच के घेरे में है. अस्पताल पर आरोप है कि उसने गर्भवती महिला को भर्ती करने से इस वजह से मना कर दिया क्योंकि वह मुस्लिम थी. अब इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर बहस भी छिड़ चुकी है. इसी मुद्दे पर ओवैसी ने भी कुछ ट्वीट किए हैं.
    विवाद बढ़ने पर भरतपुर जिला प्रशासन ने इस पूरे मामले की जांच के लिए टीम बना दी है. महिला फिलहाल भरतपुर के ही जनाना अस्पताल में भर्ती है.
    मृत दंपत्ति की 14 साल की बेटी ने पूरे मामले का खुलासा किया. मूलतौर पर राजस्थान के रहने वाले प्रमोद कुमार गुरुग्राम में बिजली मिस्त्री थे और और कई सालों से वहीं रह रहे थे. बेटी के मुताबिक उसके पिता को मां के चरित्र पर संदेह था जिसकी वजह से आए दिन उन दोनों के बीच झगड़ा होता था.
    जयपुर के बगरू में भी एक शेल्टर होम बनाया गया है, जहां 164 लोगों को रखा गया है. इनमें ज्यादातर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के लोग हैं, जो गुजरात और दूसरे प्रदेशों में फैक्ट्रियां बंद होने की वजह से अपने घर के लिए निकले थे. राजस्थान सरकार सड़क पर घूम रहे लोगों को पकड़कर शेल्टर होम में रख रही है.
    पीएम के आह्वान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने आजतक से कहा कि हर कोई दीपक जलाने को तैयार है, लेकिन उसका पेट भी जल रहा है. पेट की आग बुझाने की भी जरूरत है.
    महाराष्ट्र के अकोला में फंसे हुए प्रवासी मजदूर कुशल हैं. जिला प्रशासन ने सबके सेहत की जांट करवाई
    वित्त मंत्रालय ने कोरोना संकट के बीच राज्यों को 17,287 करोड़ रुपये जारी किए हैं. इससे राज्यों को अपने वित्तीय संसाधनों को मजबूत करने में मदद मिलेगी.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay