एडवांस्ड सर्च

इकोनॉमिस्ट पीएन विजय ने चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि बीजेपी पिछले 6 साल से सत्ता में है. अर्थव्यवस्था में गिरावट के लिए पिछली स्थितियां भी जिम्मेदार हैं. रघुराम राजन ने भी माना है कि बैंकिंग सेक्टर और इंफ्रास्टक्चर सेक्टर में पहले से काफी दिक्कतें रही हैं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    मंदी पर घिरी मोदी सरकार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने नसीहत दी. इंडिया टुडे में लिखे अपने राइट अप में रघुराम राजन ने कहा कि सरकार को मान लेना चाहिए कि समस्या गंभीर है.
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    आरबीआई के पूर्व गवर्नर ने भूमि, श्रम शक्ति और लॉजिस्टिक्स के सतत सुधार पर जोर दिया और कहा कि इसे लेकर हम गंभीर नहीं रहे हैं. उन्होंने वर्तमान सरकार के अप्रोच को केंद्रीयकृत, निरंकुश बताते हुए कहा कि यह बहुसंख्यकवाद का समर्थन करता है.
    देश की अर्थव्यवस्था मंदी के सबसे चिंताजनक दौर में है और उबारने की सभी सरकारी कोशिशें नाकाम होती गई हैं, यहां तक कि उत्सवों का मौसम भी कोई आस नहीं जगा रहा है और सरकार के पास कोई खास विकल्प बचे नहीं हैं.
    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी खास अवधि में कब और क्या गलत हुआ, इसे याद करना बेहद जरूरी है.
    मनमोहन सिंह ने कहा है कि मौजूदा हालात को देखते हुए 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था का सपना असंभव लगता है. इसके साथ ही उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर भी पलटवार किया.
    पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने कहा है कि केंद्र और राज्य में एक पार्टी की सरकार वाला विकास का डबल इंजन मॉडल फेल हो गया है. उन्होंने संकटग्रस्त पंजाब ऐंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC) के परेशान 16 लाख जमाकर्ताओं को राहत देने के लिए सरकार से तत्काल कदम उठाने की मांग की है.
    मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के आलोचक और पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने निशाना साधा है.
    आर्थिक मोर्चे के हर ताजा आंकड़े भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था के बदहाली की कहानी बता रहे हैं. इस बीच, आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था गंभीर संकट की तरफ बढ़ रही है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay