एडवांस्ड सर्च

पाकिस्तान में अपने रिश्तेदारों से मिलने गए गुजरात के करीब 80 लोग वहां फंस गए हैं. इन लोगों के परिजनों से मोदी सरकार से मदद की गुहार लगाई है. परिजनों ने कहा कि भारत सरकार पाकिस्तान में फंसे लोगों को वापस लाने के लिए जल्द कदम उठाए.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पिछले कुछ दशकों से अलगाववादियों और सीमा पार आतंकवाद से पीड़िता रहा, जिसके चलते हजारों लोगों की जान भी गई. इन अलगाववादियों और अराजक तत्वों का मकसद आतंक और डर का माहौल पैदा करने के साथ ही जम्मू-कश्मीर के आर्थिक सामाजिक विकास को ब्लॉक करना है.
    अल्पसंख्यक मंत्रालय के अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल दो दिवसीय कश्मीर दौरे पर जाएगा. जिसके बाद दौरे की रिपोर्ट बनाई जाएगी जिसे अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को सौंपा जाएगा. इसी के आधार पर मंत्रालय अपनी योजनाओं को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में लागू करने के लिए रोड मैप तैयार करेगा.
    बीजेपी के कई नेता और उनके निकट के मित्र जेटली से यह कहते थे कि आप इतनी बड़ी योजना अपने विरोधी दल को क्यों बताते हैं? आपकी सरकार आएगी तो आप यह योजना लागू करवाइएगा ताकि पार्टी को फायदा हो. लेकिन वो रुके नही. इसी वजह से उनपर कांग्रेस हितैषी होने का आरोप भी लगा.
    शिवसेना सांसद संजय राउत ने तंज कसते हुए कहा कि अगर राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर घूमने जाना चाहते हैं, तो हम पर्यटन विभाग से उनके लिए व्यवस्था करने की अपील करेंगे. राहुल गांधी को श्रीनगर एयरपोर्ट से इसलिए वापस भेजा गया, क्योंकि वहां हालात खराब हो सकते थे.
    अरुण जेटली राजनीति की वो चेहरा थे जो अटल बिहारी वाजपेयी की बीजेपी से लेकर मोदी की बीजेपी में अहम कड़ी रहे. हालांकि उस दौर की एक सक्रिय नेता सुषमा स्वराज भी थीं, लेकिन अब वह भी नहीं हैं.
    वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने अपनी पुरानी यादें साझा की हैं. उन्होंने अरुण जेटली के कानून और वित्त मंत्री रहते किए गए कामों को याद किया और उनके साथ बिताए गए पलों की यादें भी साझा कीं.
    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद श्रीनगर सचिवालय से राज्य का झंडा हटा दिया गया है. अब वहां राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहरा रहा है. पिछले हफ्ते तक दोनों झंडे एक साथ लगे हुए थे. इंडिया टुडे से खास बातचीत में अधिकारियों ने बताया कि अब सभी सरकारी दफ्तरों में तिरंगा ही लगाया जाएगा.
    अरुण जेटली और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दोस्ती किसी से छिपी नहीं है. 1990 के दशक में बीजेपी अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी की राष्ट्रीय एकता यात्रा के दौरान दोनों संपर्क में आए थे.
    04:01
    पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को एम्स में 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया. आज दोपहर दो बजे दिल्ली के निगमबोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. उनके निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है. विपक्षी नेताओं ने भी ने अरुण जेटली के निधन पर व्यक्त की शोक संवेदना. कश्मीर में राहुल गांधी को रोके जाने के बहाने पाकिस्तान को मिला मौका मोदी सरकार पर वार करने का मौका. पाकिस्तानी विदेश मंत्री एसएम कुरैशी ने मोदी सरकार को फासीवादी बताते हुए दिया हवाला, कहा- कश्मीर में उजागर हुई लोकतांत्रिक व्यवस्था, नेताओं को जाने से रोका जा रहा. 10 मिनट 50 खबरें में देखें देश और दुनिया की बड़ी खबरें.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay