एडवांस्ड सर्च

महाराष्ट्र में तेज हवाओं और बारिश के कारण कई जगहों पर पेड़ टूटकर गिर गए. तूफान के मद्देनजर बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर ट्रैफिक की आवाजाही रोक दी गई. महाराष्ट्र में एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं. मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट का नाम श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर रखने का फैसला लिया गया है. इस साल 25 फरवरी को हुई बैठक में कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज ने कोलकाता पोर्ट का नाम श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट रखने का प्रस्ताव रखा था.
    याचिका में दलील दी गई कि महाराष्ट्र के लोगों के जीवन में महाराष्ट्र शब्द विशेष महत्व को दर्शाता है. लिहाजा अब इसका उपयोग हाई कोर्ट के नाम पर अभिव्यक्ति के सांस्कृतिक और धार्मिक विरासत के अधिकार के रूप में किया जाना चाहिए.
    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए कहा कि कृषि को लेकर ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं. सरकार ने किसानों की 50 वर्षों से चली आ रही मांगों को पूरा किया है.
    मोदी सरकार ने इसके लिए प्रोडक्शन लिंक्ड इन्सेंटिव (PLI) स्कीम को नोटिफाई कर दिया है. अभी ऐसी ज्यादातर दवाओं के एपीआई या अन्य तत्व चीन से आयात किए जाते हैं. भारत में स्वदेशी स्तर पर इन दवाओं के महत्वपूर्ण शुरुआती पदार्थ और एक्टिव फार्मास्यूटिकल्स इन्ग्रेडिएंट्स (API) के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहन दिया जाएगा.
    नई व्यवस्था में किसानों को रियल टाइम पर देश के अलग-अलग बाजारों में किसी भी फसल के चल रहे भाव की जानकारी मिल सकेगी. इससे फायदा ये होगा कि किसान अपनी मर्जी से अच्छे दाम वाली मंडी में अपनी फसल बेच सकेगा.
    कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू लॉकडाउन में बड़ी संख्या में प्रवासी ग्रामीण रुद्रप्रयाग लौट रहे हैं. रुद्रप्रयाग में बदइंतजामी के मामले सामने आए हैं. ग्रीन और रेड जोन से आने वाले लोगों को एक साथ रखा जा रहा है. लोगों का आरोप है कि उन्हें खाना तक ठीक से नहीं मुहैया कराया जा रहा है.
    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रवासी मजदूरों को आर्थिक सहायता देने की मांग उठाई है. ममता बनर्जी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार से मजदूरों को 10 हजार रुपये देने की अपील की है.
    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार से सवाल पूछा कि क्या भारत सरकार इस बात की पुष्टि कर सकती है कि कोई चीनी सैनिक भारत सीमा में नहीं घुसा है?
    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चीन के साथ जारी तनाव के बीच सरकार से सवाल पूछा है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार से स्थिति स्पष्ट करने की अपील की है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay