एडवांस्ड सर्च

19 जनवरी 2013 को जयपुर चिंतन शिविर में राहुल गांधी को कांग्रेस में बड़ा पद देते हुए पार्टी उपाध्यक्ष बनाया गया. इसके साथ ही राहुल गांधी अधिकृत तौर पर पार्टी में नंबर दो की हैसियत वाले नेता बन गए. राहुल गांधी ने दिसंबर 2017 में कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में पार्टी की कमान संभाली. इसके बाद से चार राज्यों में कांग्रेस सरकार बना चुकी है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    बीजेपी ने अपने वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी को कानपुर से टिकट नहीं दिया है. उनकी जगह यूपी सरकार के मंत्री सत्यदेव सिंह पचौरी को टिकट दिया गया है. कुशीनगर सीट से भी मौजूदा सांसद राजेश पांडेय का टिकट काट दिया गया है, उनकी जगह योगी आदित्यनाथ के करीबी माने जाने वाले विजय दुबे को मौका दिया गया है.
    प्रधानमंत्री को कांग्रेस की ओर से पाखंडी बताए जाने पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस जिन शब्दों का प्रयोग कर रही है उसका जवाब जनता देगी. प्रधानमंत्री मोदी गरीब जनता के हृदय में हैं. लेकिन गरीबों के लिए राहुल गांधी को अब बुद्धि आई है तो 1971 में इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था तो हट गई गरीबी.
    यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...
    नए नाम के साथ उतरी दिल्ली की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की थी. यह मुकाबला रात 8 बजे से खेला जाएगा.
    Hyundai QXi compact SUV हुंडई ने पिछले हफ्ते अपनी अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी का टीजर भारत में जारी किया था. अब जानकारी मिली है कि इसे भारत में 17 अप्रैल को पेश किया जाएगा.
    संघ के करीबी कहे जाने वाले नितिन गडकरी 1995 में पहली बार महाराष्ट्र में शिवसेना- भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन सरकार में लोक निर्माण मंत्री बनाए गए. वो इस कार्यकाल में चार साल तक मंत्री पद पर रहे. इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट में महारत रखने वाले नितिन गडकरी महाराष्ट्र में बेहतरीन सड़कें बनाने के लिए भी जाने जाते हैं.
    सरमा, जो पूर्वोत्तर में गैर-कांग्रेस पार्टियों के साझा संगठन नार्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस (एनईडीए) के संयोजक भी हैं, कई बार लोकसभा चुनाव लडऩे की इच्छा जाहिर कर चुके थे.
    बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट पर इस बार की लड़ाई दिलचस्प है. सीपीआई के टिकट पर चुनाव लड़ रहे कन्हैया कुमार ने बीजेपी प्रत्याशी गिरिराज सिंह पर निशाना साधा है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay