एडवांस्ड सर्च

साहित्य के सबसे बड़े महाकुंभ 'साहित्य आजतक 2019' की घोषणा हो चुकी है. यह मेला इस साल 1 नवंबर से 3 नवंबर को लगेगा. इसके लिए फ्री रजिस्ट्रेशन की शुरुआत हो चुकी है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    चर्चित लेखक यतीन्द्र मिश्र का कहना है कि 'कुली लाइन्स' किताब द्वारा प्रवीण कुमार झा ने इतिहास के वृत्त में छेद कर दिया है, और जब भी गिरमिटियों के इतिहास पर कोई शोध होगा तो इस किताब को आदर्श के तौर पर देखा जायेगा.
    दुनिया के सबसे बड़े मैच क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में 23 साल बाद इंग्लैंड नया क्रिकेट चैंपियन बनकर सामने आया है. न्यूजीलैंड को हराकर इंग्लैंड की इस जीत पर दुनिया भर से क्रिकेट फैंस के रिएक्शंस आ रहे हैं. जानें बॉलीवुड सेलेक्ब्स का रिएक्शन. 
    02:42
    Lok sabha election phase 5: लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर मतदान हो रहा है. लगभग 9 करोड़ मतदाता आज राजनाथ सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी जैसे दिग्गज नेताओं समेत कुल 674 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला कर देंगे. लखनऊ सीट पर भी आज मतदान हो रहा है. यहां से बीजेपी की तरफ से चुनाव गृह मंत्री राजनाथ सिंह लड़ रहे हैं. राजनाथ सिंह का मुकाबला समाजवादी पार्टी की पूनम सिन्हा से है. मशहूर लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने भी आज लखनऊ में अपना वोट डाला. उन्होंने अपने अंदाज में लोगों से वोट डालने की अपील की. देखें आजतक से उनकी एक्सक्लूसिव बातचीत.चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़लेटर
    एयर विस्तारा ने टि्वटर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, यह काफी सम्मान की बात है जो बक्शी हमारी फ्लाइट में हैं. पोस्ट में मेज. जनरल बक्शी को 'सम्मानित करगिल वॉर हीरो' बताते हुए 'देश की सेवा करने के लिए थैंक्यू सर' लिखा गया.
    05:50
    द्वारे पे आई बारात रंगीला बन्ना ब्याहन आया-2, सिर पर कलश लिए है गुजरिया, आम की पांतिन की कलश सजी है, पंडित मंत्र उचारी रंगीला बंदा ब्याहन आया-2, द्वारे पे आई बारात रंगीला बन्ना ब्याहन आया...सुनें मालिनी अवस्थी की सुरीली आवाज में साहित्य आजतक के मंच पर गाया गया यह विवाह गीत
    03:01
    मोरे राम अवध घर आए-2 आगेआगे राम चलें, पाछे चली सेना-2, हनुमान उड़ी आए, मोरे राम अवध घर आए.... रामनवमी के अवसर पर भगवान राम की भक्तिरस में डूबी प्रख्यात लोक गायिका मालिनी अवस्थी की आवाज में साहित्य आजतक पर सुनिए यह गीत.
    05:58
    बाजत अवध बधईया, दशरथ घर सोहर, दशरथ घर सोहर हो,  ए हो जन्में हैं दीनदयाल, दोनहूं कुलतारन, दोनहूं कुलतारन हो..... भगवान राम त्रेता युग में पैदा हुए पर भारतीय समाज में हर शिशु का जन्म भगवान राम का जन्म है. क्योंकि हर माता-पिता चाहता है कि उनके पुत्र में भी भगवान राम जैसे ही संस्कार हों. रामनवमी के अवसर पर साहित्य आजतक में सुनिए मालिनी अवस्थी की आवाज में पुत्र के जन्म पर घर-घर गाया जाने वाला सोहर गीत
    इस बार लोकसभा चुनाव का कला क्षेत्र में खासा असर दिखाई दे रहा है. इंडस्ट्री से जुड़े कई लोगों ने जहां राजनीतिक पार्टी जॉइन कर ली है तो कई एक्टर खुलेआम राजनीतिक पार्टियों को सपोर्ट कर रहे हैं.
    06:00
    केसरिया बाजे वारा हो बनरार बनी, कोई अच्छा बांधन वाला हो, मैं वारी, बनवार बनी, कोई सेहरा भी बना, लड़ियां भी सजी, कोई अच्छा, हां जी मैं वारी, कोई अच्छा पहरन वाला हो बनरार बनी..... मालिनी अवस्थी की आवाज में साहित्य आजतक के मंच पर जब छाया था लोक संगीत सुर, सुनें आप भी

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay