एडवांस्ड सर्च

देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    चुनाव आयोग की ओर से जारी आदेश में पश्चिम बंगाल सरकार को अर्नब घोष की जगह पुलिस सेवा के अधिकारी अजय प्रसाद को मालदा के पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात करने को कहा गया है. अजय प्रसाद, राज्य सशस्त्र पुलिस बल के भी चीफ हैं.
    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पहले और दूसरे चरण की वोटिंग के बाद राजनीतिक दलों ने तीसरे चरण की सीटों पर प्रचार तेज कर दिया है. इस चरण में देश के 16 राज्यों की 117 सीटों पर 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.
    साल 2014 में हुए लोकसभा चुनावों में मोदी लहर के बीच मालदा दक्षिण लोकसभा सीट ऐसी थी, जिसने मुस्लिम प्रतिनिधि को चुनकर संसद में भेजा था. 2014 को इसलिए भी याद किया जाता है क्योंकि इस चुनाव में सबसे कम मुस्लिम उम्मीदवार लोकसभा चुनाव जीत सके थे. लेकिन मालदा उत्तर और मालदा दक्षिण लोकसभा सीटों से मुस्लिम उम्मीदवार चुनाव जीतने में कामयाब रहे.
    इस सीट से मौजूदा कांग्रेस सांसद मौसम नूर टीएमसी में शामिल हो गई हैं. ममता बनर्जी ने उन्हें मालदा उत्तर से टीएमसी का कैंडिडेट बनाया है. कांग्रेस ने इस सीट से इशा खान चौधरी को टिकट दिया है. भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट से खगेन मुर्मू को कैंडिडेट बनाया है, जबकि सीपीएम ने विश्वनाथ घोष को टिकट दिया है. मुख्य राष्ट्रीय  पार्टियों के अलावा इस सीट से बहुजन समाज पार्टी, शिवसेना, बहुजन मुक्ति पार्टी समेत कई निर्दलीय कैंडिडेट भी चुनाव लड़ रहे हैं.
    2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल की जिन सीटों पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है उनमें ज्यादातर उत्तरी बंगाल, दक्षिण बंगाल और जंगलमहल के जनजातीय वर्चस्व वाले जिले की हैं. बीजेपी मुख्य रूप से बालुरघाट, कूच बिहार, अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी, मालदा, पुरुलिया, झारग्राम, मेदिनीपुर, कृष्णानगर, हावड़ा सीट पर फोकस कर रही है. इस लिहाज से देखा जाए तो बालुरघाट सीट पर सबकी नजर रहेगी.
    पूरब के 12 राज्यों में लोकसभा की 543 में से चौथाई से ज्यादा सीटें होने के अलावा असल भारतीय राजनीति के नजदीक से दर्शन होते हैं. 2014 से पहले बिहार से आगे नाम मात्र मौजूदगी रखने वाली भाजपा अब उठान पर है. और कभी सबसे ताकतवर रही कांग्रेस उपस्थिति बनाए रखने के लिए संघर्षरत है.
    RRB ALP Technician Result 2019: आरआरबी टेक्नीशियन सीबीटी 2 परीक्षा के परिणाम कल जारी करने वाला है. जानें- कैसे कर सकते हैं चेक....
    लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. कांग्रेस, बीजेपी सहित तमाम सियासी दल चुनावी दंगल में ताल ठोक रहे हैं. इस बार लोकसभा की 543 सीटों के लिए सात चरणों में चुनाव हो रहे हैं. पहले चरण के तहत 11 अप्रैल को वोटिंग हुई. जबकि आखिरी चरण की वोटिंग 19 मई को होगी और नतीजे 23 मई को आएंगे.
    लोकसभा 2019 के चुनाव को देखते हुए कांग्रेस की राज्य इकाईयां चाहती हैं कि प्रियंका गांधी उनके यहां भी प्रचार करें. वहीं पश्चिम बंगाल कांग्रेस ने कहा कि राज्य इकाई चाहती है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा राज्य में लोकसभा चुनाव के लिये प्रचार करें

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay