एडवांस्ड सर्च

तनाव से जूझ रहे जवानों के लिए सरकार ने क्या कोई प्रयास किए? केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 2015 में एक दिशानिर्देश जारी किया था कि पैरामिलिट्री के जवानों को तनाव प्रबंधन के लिए योग करवाया जाए. लेकिन क्या वाकई मे इस आदेश का पालन हुआ? राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू कह रहे हैं, ''छुट्टियां न मिलना छत्तीसगढ़ में हुई घटना की वजह नहीं है.'' हालांकि अभी जांच रिपोर्ट आनी बाकी है. लेकिन आइटीबीपी में उसी बटालियन के एक जवान ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा, पिछले एक साल से गोली चलाने वाले कॉन्स्टेबल मोसुद्दुन रहमान को छुट्टी नहीं मिली थी. रहमान लगातार छुट्टी की मांग कर रहे थे. वह पिछले कई महीनों से परेशान था.''

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    साउथ कोरिया में पिछले कुछ समय से कई आर्टिस्ट्स के सुसाइड की खबरें आईं है. कुछ समय पहले कोरियन पॉप स्टार सुली ने सुसाइड किया था. इसके 6 हफ्तों बाद एक और आर्टिस्ट Goo Hara की भी अपने अपार्टमेंट में लाश मिली थीं और अब कोरिया के कई ड्रामा शो में नजर आ चुके एक्टर की मौत की खबरें सामने आ रही हैं.
    मन में देश की सेवा का जज्बा है तो नेवी अफसर का पद आपके लिए सबसे बेहतर होगा. एक नौसेना अधिकारी महीनों तक अपने परिवार से दूर रहता है. कई बार समुद्रों में दिन और महीने बीत जाते हैं. अगर आपमें है ये जिजीविषा तो जानें कैसे ज्वाइन कर सकते हैं नेवी.
    प्रश्नकाल के बाद कांग्रेस के ही एक सांसद ने PUBG जैसे ऑनलाइन गेम पर रोक लगाने की मांग की, सवाल खत्म होने के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने मजेदार जवाब भी दिया.
    मध्य प्रदेश की राजधानी में 35 साल पहले हुई गैस त्रासदी के पीड़ितों का दर्द कम होने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है. साढ़े तीन दशकों में राज्य और केंद्र में सरकारें बदलती रहीं, लेकिन नहीं बदली पीड़ितों की किस्मत. इन्हें उतनी मदद नहीं मिली, जितने की सख्त जरूरत थी.
    मिमी चक्रवर्ती ने कहा कि कड़े कानून बनाने के लिए सरकार को कदम उठाना पड़ेगा जिससे की कोई बेटी चाहे हैदराबाद की हो, केरल की हो, कोलकाता की हो या दिल्ली की हो उसके साथ इस तरीके के वहशी कुछ न कर पाएं.
    हैदराबाद गैंगरेप आरोपियों को सजा देने की मांग को लेकर तेलंगाना के खम्मम जिले में एक ग्रेजुएट स्टूडेंट इमारत से कूदकर आत्महत्या करने की धमकी देने लगा. उसकी मांग थी कि हैदराबाद में लेडी डॉक्टर से गैंगरेप करने वालों को मौत की सजा दी जाए. स्टूडेंट को बचाने के लिए पुलिस को काफी मशक्त करनी पड़ी. काफी समझाने-बुझाने के बाद छात्र नीचे उतरा.
    आयरन मैन का खिताब पा चुके 37 साल के विकास कुमार को देखकर आज कौन यकीन करेगा कि डेढ़ साल पहले जब ये खुद को शीशे में देखते थे तो अपने आपको बहुत अनफिट पाते थे. जानिए- किस रूटीन को फॉलो करके पाई मंजिल.
    भारत के पूर्व कप्तान और चैम्पियन बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का मानना है कि क्रिकेट जैसे कठिन खेल में मानसिक स्वास्थ्य बनाए रखना बड़ी चुनौती है और खिलाड़ियों को व्यस्त कार्यक्रम और अनिश्चित भविष्य के तनाव से निपटने के लिए संतुलन बनाना चाहिए.
    साध्वी प्रज्ञा ने लोकसभा में अपने कथन पर खेद जताते हुए माफी मांगी, लेकिन इसी के साथ उन्होंने बिना नाम लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला भी बोल दिया. जिसपर विवाद हो गया.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay