एडवांस्ड सर्च

07:19

चाल चक्र में आज हम आपको बताएंगे अहोई अष्टमी व्रत की महिमा के बारे में. होई अष्टमी व्रत कार्तिक कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को रखा जाता है. इस दिन अहोई माता (पार्वती) की पूजा की जाती है. इस दिन महिलाएं व्रत रखकर अपने संतान की रक्षा और दीर्घायु के लिए प्रार्थना करती हैं. जिन लोगों को संतान नहीं हो पा रही हो उनके लिए ये व्रत विशेष है. जिनकी संतान दीर्घायु न होती हो , या गर्भ में ही नष्ट हो जाती हो , उनके लिए भी ये व्रत शुभकारी होता है. सामान्यतः इस दिन विशेष प्रयोग करने से संतान की उन्नति और कल्याण भी होता है.  ये उपवास आयुकारक और सौभाग्यकारक होता है. इस बार अहोई अष्टमी का व्रत 21 अक्टूबर को किया जाएगा.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    09:43
    आज किस्मत कनेक्शन में पंडित शैलेंद्र पांडेय बता रहे हैं अहोई अष्टमी के व्रत के खास महत्व. इस दिन माता पार्वती का एक स्वरूप जिन्हें अहोई माता कहते हैं, उनकी पूजा की जाती है. इस दिन महिलाएं व्रत रखकर अपनी संतान की सुरक्षा और लंबी उम्र की प्रर्थना करतीं हैं. इस एपिसोड में आप जानेंगे इस व्रत के लिए पूजा विधी और इसके विशेष प्रयोग. साथ ही जानेंगे आपका राशिफल भी, देखिए किस्मत कनेक्शन.
    08:00
    चाल चक्र में आज आपको बताएंगे कि क्या है केतु ग्रह और क्या है ज्योतिष में इसका महत्व. केतु को ज्योतिष में एक छाया ग्रह माना जाता है. इसकी परिकल्पना सूर्य और चन्द्रमा के आपसी संबंधों से की गई है. सामान्यतः अकेले होने पर इसका स्वभाव मंगल की तरह माना जाता है. इसका गुण यह है कि जिस भी ग्रह के साथ बैठता है उसकी शक्तियों में वृद्धि कर देता है. साथ ही जानें राशियों का हाल.
    सैफ अली खान की लाडली बेटी सारा अली खान एक फिटनेस फ्रीक हैं. सारा अपने जीवन में हेल्दी लाइफस्टाइल को काफी महत्व देती हैं. सारा को अक्सर ही जिम के बाहर स्पॉट किया जाता हैं. सारा की वर्कआउट वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल रहती हैं. अब सारा का एक नया वीडियो सामने आया है.
    इस दिन विशेष उपाय करने से संतान की उन्नति और कल्याण भी होता है. इस बार अहोई अष्टमी 21 अक्टूबर को है.
    रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जल्द ही लेह का दौरा करेंगे. वह सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे. इससे पहले भारतीय सेना ने लद्दाख में चीन सीमा पर बड़ा युद्ध अभ्यास किया था.
    09:50
    सूर्य देव 18 अक्टूबर को तुला राशि में प्रवेश कर रहे हैं. इस राशि में सूर्य की स्थिति सबसे कमजोर होती है.इस बार सूर्य के साथ बुध और शुक्र भी होंगे. सूर्य बृहस्पति और मंगल के निकट होंगे. सूर्य इतनी कमजोर स्थिति में 17 नवंबर तक रहेंगे. इस समय हर राशि के व्यक्ति को कुछ ख़ास बातों का ध्यान रखना चाहिए. किस्मत कनेक्शन में आज हम आपको बताएंगे क्या है इस राशि परिवर्तन का महत्व? साथ ही जानिए आपकी राशियों का हाल. 
    नौसेना, थल सेना और वायु सेना- तीनों की जरूरतों के लिए एक संयुक्त सेवा अधिनियम की जरूरत है जो सैन्य एकीकरण के साथ तीनों सेनाओं के बीच तालमेल को मजबूत करेगा.
    शिल्पा शेट्टी ने पूजा करते हुए एक वीडियो शेयर की है. वीडियो शेयर करते हुए शिल्पा ने लिखा, के.सी गैंग के साथ करवा चौथ पूजा. सुनीत कपूर शुक्रिया हमें एक साथ आने का मौका देने के लिए.
    ऐसी मान्यताएं हैं कि धनतेरस पर दिन के समय या संध्याकाल में अगर खरीदारी की जाए तो तमाम मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay