एडवांस्ड सर्च

जूनियर डॉक्टर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सशर्त वार्ता के लिए तैयार हो गए हैं. जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि हम सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत और चर्चा करना चाहते हैं, लेकिन बैठक की जगह हम तय करेंगे. हालांकि ममता बनर्जी ने डॉक्टरों को बंद कमरे में बैठक करने के लिए बुलाया है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    13:22
    पश्चिम बंगाल के हड़ताली डॉक्टरों से ममता बनर्जी ने काम पर लौटने की अपील की. ममता बनर्जी ने मरीजों की सेहत का हवाला देते हुए कहा कि उनकी सभी मांगें मान ली गई हैं और साथ ही कहा कि हड़ताल से बंगाल की छवि खराब हो रही है. ममता ने डॉक्टरों पर अड़ियल रुख अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि डॉक्टर बातचीत के लिए बुलाने पर भी नहीं आए.    
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए. वहीं इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह शामिल नहीं हुए.
    नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की शुरुआती बैठक को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने साल 2024 तक देश की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर यानी कि 34,94,00,00 करोड़ रुपये तक करने का लक्ष्य रखा है.
    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सरकार नकारात्मक नहीं है और ना ही अब तक कोई नकारात्मक कदम उठाया है. उन्होंने उत्पन्न संकट के समाधान को लेकर लगातार सक्रिय प्रयास का दावा करते हुए कहा कि वार्ता के लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं.
    12:33
    डॉक्टरों की हड़ताल पर जागा केंद्र, गृहमंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार को एडवायइजरी जारी की है. गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम ममता पर जारी एडवाइजरी में रिपोर्ट तलब करने की मांग की है. एडवाइजरी में पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल का जिक्र करते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल का देश व्यापी असर हो रहा है. साथ ही ममता सरकार से गृह मंत्रालय ने सवाल किया है कि  हिंसा रोकने के लिए अब तक क्या कदम उठाए?
    हड़ताल कर रहे डॉक्टरों पर सख्त रूख दिखाने वालीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बैकफुट पर आने, घायल चिकित्सक को देखने अस्पताल जाने की खबर आई. उतार-चढ़ाव भरे दिन में कई दफे दृश्य बदला और शाम ढलते-ढलते मुख्यमंत्री ने अस्पताल न जाकर स्वास्थ्य विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी और अन्य उच्चाधिकारियों के साथ आपात बैठक बुला ली.
    पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच चल रहा विवाद अभी तक थमा नहीं है. इस बीच शनिवार शाम 6 बजे ममता बनर्जी प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इससे पहले ममता बनर्जी ने आपात बैठक बुलाई.
    संघ ने शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर डॉक्टरों की मांगें नहीं माने जाने की स्थिति में सोमवार से कई स्वास्थ्य सेवाएं ठप करने की घोषणा की है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay