एडवांस्ड सर्च

सांसदों को चुनाव लड़ाने को लेकर भी मंथन जारी है. हालांकि, इसमें बीजेपी के सामने संकट यह है कि अगर वो किसी सांसद को चुनाव लड़ाती है तो पार्टी के अंदर संदेश जाएगा कि वही दिल्ली में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार होगा.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के बंटवारे के बाद पार्टी के भीतर ही कई नेता बगावत पर उतर गए है. टिकट बंटवारे से नाराज कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास के बाहर हंगामा किया है. बीजेपी की पहली प्रत्याशी सूची आने के बाद से ही बगावत शुरू हो गई है.
    बीजेपी ने दिल्ली चुनाव के लिए 57 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. 13 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा अभी बाकी है, जिसमें नई दिल्ली विधानसभा सीट भी है. दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल के खिलाफ उम्मीदवार उतारे जाने के सवाल पर कहा कि वो जल्द ही इसकी घोषणा करेंगे.
    57 लोगों में 3 नाम ऐसे हैं जो बीजेपी में किसी दूसरी पार्टी से आए थे और पार्टी ने उन्हें विधानसभा चुनाव का टिकट देने का निर्णय ले लिया. जिन तीन लोगों को बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारा है उनमें कपिल मिश्रा, अनिल वाजपेयी और सुरेन्द्र सिंह बिट्टू शामिल हैं.
    दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के उम्मीदवारों की सूची देखें तो पता चलता है कि मौजूदा और पूर्व पार्षदों पर पार्टी ने मेहरबानी दिखाई है.
    आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे हैं. ऐसा लग रहा है कि केजरीवाल के खिलाफ कौन? इस सवाल पर बीजेपी में मंथन अभी भी जारी है.
    बीजेपी की सूची में अनुसूचित जाति (SC) के 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. इसके अलावा बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में 4 महिलाओं को भी टिकट दिया है.
    BJP Candidate List 2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 57 उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी कर दी. पार्टी ने तिमारपुर से सुरेंद्र सिंह बिट्टू को टिकट दिया है. वहीं रिठाला से विजय चौधरी, बवाना से रविंद्र कुमार, रोहिणी से विजेंद्र गुप्ता को टिकट दिया है. आम आदमी पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से टिकट मिला है.
    दिल्ली की सबसे हाई प्रोफाइल सीट नई दिल्ली पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी किसे मैदान में उतारेगी, यह देखना दिलचस्प होगा. बीजेपी केजरीवाल को घेरने के लिए मजबूत कैंडिडेट उतारकर सरप्राइज देगी या फिर कमजोर प्रत्याशी के जरिए वॉकओवर देगी.
    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम का ऐलान आज हो सकता है. गुरुवार को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें नाम फाइनल कर लिए गए हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay