एडवांस्ड सर्च

National Girl Child Day 2020: भारत एक पुरुष प्रधान देश रहा है, जहां बेटियों और महिलाओं को कहीं ना कहीं पुरुषों से कम तरजीह दी जाती रही है. नेशनल गर्ल चाइल्ड डे के मौके पर हम आपको ऐसी कुछ महिलाओं के बारे में बता रहे हैं जिन्हें अपने परिवार में किसी ना किसी तरह भेदभाव का सामना करना पड़ा. चाहे वो शिक्षा का अधिकार हो या फिर सुरक्षा या सम्मान का.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेला जाएगा. इस दौर पर भारतीय टीम की परीक्षा होनी है खासकर उसकी गेंदबाजी की. यह मैच दोपहर12.20 बजे शुरू होगा.
    पिछले एक साल में भारत में भ्रष्टाचार बढ़ गया है. ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल की भ्रष्टाचार अनुभव सूचकांक (CPI) 2019 में भारत का दुनिया के 180 देशों में 80वां स्थान है. इसके पिछले साल भारत 78वें पायदान पर था. 
    चीन में अबतक 1,072 संदिग्ध मामले सामने आए हैं, जिसमें से 835 संक्रमित मिले हैं. कोरोना वायरस के कारण वुहान समेत पांच शहरों को बंद कर दिया गया है. वुहान शहर बंद होने के कारण भारतीय स्टूडेंट को खासी दिक्कत हो रही है. शहर में करीब 700 भारतीय स्टूडेंट पढ़ते हैं.
    आतंकवाद के खिलाफ जारी एक्शन का रिव्यू करने वाली संस्था से पाकिस्तान को राहत मिल सकती है. FATF में अगले महीने होने वाली बैठक में पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से बाहर किया जा सकता है.
    भारत में आर्थिक हालात बेहतर नहीं हैं. अर्थव्यवस्था का बीते वर्षों की तुलना में धीमी गति से आगे बढ़ रही है. सरकार को भी बेरोजगारी बढ़ने से इनकार नहीं है. मूड ऑफ द नेशन के सर्वे में यह बात सामने आई है कि बेरोजगारी सबसे बड़ी चिंता है फिर भी सरकार से देश के लोग संतुष्ट हैं.
    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए हुए पांच महीने से ज्यादा वक्त बीत चुका है लेकिन इस मामले पर कानूनी लड़ाई लड़ी जा रही है. सुप्रीम कोर्ट ने कश्मीर मामले की सुनवाई कौन सी बेंच करेगी, इस पर फैसला सुरक्षित रख लिया है. केंद्र सरकार की ओर से तर्क दिया गया है कि कश्मीर की संप्रभुता अस्थाई थी, जिसका संविधान में जिक्र था.
    दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार बीते 5 साल में हर बार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर काम न करने देने का आरोप लगाती रही है. उपराज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तनातनी की खबरें कई बार सामने आईं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अरविंद केजरीवाल पर एक चुनावी सभा के दौरान तंज कसा और कहा कि अगर हमने आपको काम करने नहीं दिया तो कैसे आपके 5 साल अच्छे बीते?
    अभिषेक के पास दो नए इंटरेस्टिंग प्रोजेक्ट्स हैं. वे शाहरुख खान के बैनर तले बन रही फिल्म बॉब बिस्वास में काम कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने इस फिल्म को लेकर एक अपडेट दिया है. अभिषेक ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में फिल्म की स्क्रिप्ट को शेयर किया है.
    नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच बीजेपी नेता चंद्र कुमार बोस ने कहा कि देश बिखर रहा है. भारत में समुदायों के बीच एकता नहीं है. सिर्फ सुभाष चंद्र बोस जैसी शख्सियत ही हिंदुस्तान को विघटित होने से बचा सकती है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay