एडवांस्ड सर्च

Mahashivratri 2020 Wishes: पूरे देश में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है. इस मौके पर लोग एक दूसरे को संदेश भेजकर शुभकामनाएं भी देते हैं. आप भी संदेश भेजकर अपने साथियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दे सकते हैं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    असदुद्दीन ओवैसी की के मंच पर एक लड़की ने पाकिस्तान के समर्थन में नारा लगाकर हर किसी को सकते में डाल दिया. वहीं आज एक बार फिर वार्ताकार शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों के बीच बातचीत करने पहुंचेंगे. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में सोना का एक बड़ा भंडार मिला है.
    Maha Shivratri 2020: महाशिवरात्रि पर भोलेनाथ और मां पार्वती का विवाह हुआ था. पहले तो मां पार्वती को समझाने की कोशिश की कि एक तपस्वी के साथ उनका जीवन आसान नहीं होगा हालांकि, पार्वती मां की कठिन तपस्या और जिद को देखकर भोलेनाथ ने विवाह के लिए हां कर दी. महादेव भस्म लपेटकर मंडप में बैठ गए और तमाम गणों की मौजूदगी में विवाह संपन्न हुआ.
    Maha Shivrati 2020: महाशिवरात्रि के दिन भक्त भगवान शंकर को प्रसन्न करने के लिए विशेष पूजा-अर्चना करते हैं. ऐसा कहते है कि इस दिन भगवान शिव ने धरती को नष्ट होने से बचाया था. पूरे विधि विधान से उपासना करने वाले को भोले बाबा का आशीर्वाद जरूर मिलता है.
    Mahashivratri 2020: बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी की विश्वनाथ गली में एक ऐसा बैंक मौजूद है, जहां पैसे की जगह आस्था और श्रद्धा भगवान शिव के पंचाक्षरी मन्त्र ओम नमः शिवाय लिखकर जमा होती है.
    दिल्ली में चुनाव समाप्त होने और परिणाम घोषित होने के बाद भी सियासी गलियारों में भगवान हनुमान का जिक्र लगातार चल रहा है. AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने अभी हाल ही में कहा था कि भगवान राम ने आम आदमी पार्टी का समर्थन करने के लिए अपने परम भक्त (हनुमान) को काम पर लगाया हुआ है.
    बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद् के अध्यक्ष के मुताबिक शिव पूजा अराधना में भांग का कोई स्थान नहीं है. लोगों ने इसको लोकाचार बना डाला है.
    Maha Shivratri 2020 Date: महाशिवरात्रि के दिन महादेव का ध्यान और विशेष पूजा करके महावरदान पाया जा सकता है. इस बार शिवरात्रि पर अद्भुत संयोग बन रहे हैं जो विवाह संबंधी तमाम परेशानियों को दूर कर सकते हैं.
    Maha Shivratri Bhojpuri Songs 2020: महाशिवरात्रि का आनंद भोले के भजनों और मस्ती भरे गानों के बिना अधूरा है. इसमें अगर भोजपुरी गीतों का तड़का लग जाए तो बात ही कुछ और हो जाती है. तो चलिए आपको एक ही जगह पर उपलब्ध कराते हैं आपके मनपसंद भोजपुरी गाने.
    बीजेपी की हिंदू वोटरों पर बढ़ती पकड़ को देखते हुए अरविंद केजरीवाल भी यह बात समझ गए हैं कि उन्हें मुस्लिम समर्थक छवि का लेबल खुद पर नहीं लगने देना होगा. इसी का नतीजा है कि उन्होंने हनुमान भक्त बनकर सॉफ्ट हिंदुत्व की दिशा में कदम बढ़ा दिया है. बीजेपी से मुकाबले के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शिवभक्त तो सपा प्रमुख अखिलेश यादव कृष्ण प्रेम के जरिए सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर चलते नजर आ चुके हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay