एडवांस्ड सर्च

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई कैबिनेट मीटिंग में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. राज्य सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि विधायक निधि को एक साल के लिए ससपेंड करने का निर्णय लिया गया है. वर्ष 2020-21 की विधायक निधि का इस्तेमाल कोरोना से लड़ने में किया जाएगा.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    लॉकडाउन की स्थिति में लोगों को सहायता पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश के विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने अपने सरकारी आवास के एक कमरे को कंट्रोल रूम में तब्दील कर दिया है. लखनऊ में राजभवन कालोनी स्थिति आवास में 28 मार्च से शुरू हुए कंट्रोल रूम में बृजेश पाठक खुद लोगों को फोन करके उनकी समस्याएं पूछ रहे हैं.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश में 11 समितियां बनाई गई है, जिसे टीम-11 का नाम दिया गया है. इसके अलावा योगी सरकार के मंत्री बृजेश पाठक ने लोगों की मदद के लिए अपने घर में कंट्रोल रूम बनाया है.
    बिजनौर जिले में कोर्ट के भीतर अभियुक्त की हत्या के मामले ने एक बार फिर न्यायालयों की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगाया है. कोर्ट परिसर की कड़ी निगरानी को रोडमैप बनाने के लिए विधि एवं न्याय विभाग के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक लगातार बैठकों में व्यस्त हैं. न्याय विभाग प्रदेश में जल्द ही कई नई योजनाएं शुरू करने जा रहा है जो प्रदेश में कानून के पालन को और सख्त करेगा. इंडिया टुडे के असिस्टेंट एडिटर आशीष मिश्र के साथ लखनऊ में यूपी के कानून मंत्री बृजेश पाठक की खास बातचीतः
    राज्य में होने वाले 11 विधानसभा उपचुनाव भाजपा और योगी सरकार के कामकाज की अग्निपरीक्षा होगी, जबकि विपक्ष की रणनीति भी तय होगी
    मंत्रियों के प्रशिक्षण का कार्यक्रम पूरे दिन चलेगा. इसके अलावा 2 दिन और मंत्रियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा. प्रशिक्षण पाने वाले मंत्री व्यवहारिक और राजनीतिक जीवन में इस अनुभव को साझा करेंगे. साथ ही साथ अपने दैनिक का कामकाज में इस प्रशिक्षण का प्रयोग भी करेंगे.
    बीते विधानसभा और लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने वाली भाजपा के लिए उपचुनाव में जीत हासिल करना बड़ी चुनौती.
    यूपी बीजेपी के अध्यक्ष और मौजूदा केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि हमने कई बार ये बात कही थी कि इस गठबंधन के पीछे कोई नीति नहीं है बल्कि सत्ता में आने के लिए गठबंधन है.
    कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दलों के बागी नेता लगातार बीजेपी की ताकत बनते जा रहे हैं. पूर्वोत्तर में हेमंत बिस्वा सरमा, पश्चिम बंगाल में मुकुल रॉय, कर्नाटक में एसएम कृष्णा सहित हरियाणा और उत्तर प्रदेश में विपक्ष के बागी नेता बीजेपी के लिए  संजीवनी बनकर उभरे हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay