एडवांस्ड सर्च

बागपत को राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) का गढ़ माना जाता है. एक तरफ जहां चौधरी चरण सिंह ने इस सीट से कई बार जीत हासिल की तो वहीं उनके बेटे अजित सिंह ने लगातार 6 बार चुनाव में जीत दर्ज की.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    समझौता ब्लास्ट केस में सभी चार आरोपियों असीमानंद, लोकेश शर्मा, कमल चौहान और राजिंदर चौधरी को पंचकूला की विशेष एनआईए कोर्ट ने बरी कर दिया है.
    बसपा सुप्रीमो मायावती ने चुनाव न लड़ने के ऐलान के बाद अपने कार्यकर्ताओं से मायूस न होने की अपील की है. उन्होंने कहा कि अभी मेरे चुनाव नहीं लड़ने के फैसले से लोगों को कतई मायूस नहीं होना चाहिए.
    इत्र का व्यापार बदरुद्दीन अजमल का खानदानी पेशा है और इसमें उनका पूरा परिवार लगा हुआ है. बदरुद्दीन अजमल की गिनती असम के बड़े नेताओं में होती है. वह AIUDF के संस्थापक हैं और इसी पार्टी से लोकसभा सांसद हैं.
    कोनराड संगमा मेघालय के सीएम हैं. वह नेशनल पीपल्स पार्टी के अध्यक्ष भी हैं. फिलहाल वह बीजेपी के महत्वपूर्ण सहयोगी भी हैं. उनकी पढ़ाई दिल्ली और लंदन में हुई है.
    लोकसभा चुनाव में भोपाल से स्थानीय नेता को ही टिकट दिए जाने की मांग की है. पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के घर होली मिलन में पहुंचे वर्तमान सांसद आलोक संजर, भोपाल के मेयर आलोक शर्मा और गोविंदपुरा से विधायक कृष्णा गौर ने बैठक कर बाहरी उम्मीदवार को टिकट ना दिए जाने की बात कही है.
    अमरमणि त्रिपाठी की बेटी तनुश्री त्रिपाठी महाराजगंज लोकसभा सीट से मैदान में हैं. पहली बार चुनावी मैदान में उतरीं तनुश्री के सामने कई सारी चुनौतियां हैं. तनुश्री ऐसी सीट पर किस्मत आजमा रही हैं जिसे भारतीय जनता पार्टी का गढ़ कहा जाता है.
    अरविंद केजरीवाल ने 2015 विधानसभा चुनाव से पहले किये अपने एक वादे का ज़िक्र करते हुए ख़ुद को पढ़ा लिखा भी बता दिया. उन्होंने कहा कि जब बिजली हाफ करने की बात करता था तो बीजेपी वाले मजाक उड़ाते थे. फिर सत्ता में आने के बाद 1 महीने के अंदर बिजली के दाम सस्ते करके दिखाए. पढ़ा लिखा आदमी हूँ, फर्जी डिग्री नहीं है मेरे पास.
    बीजेपी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय के भाई की बहू अमृता पांडेय ने प्रियंका गांधी की मौजूदगी में बुधवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.
    केजरीवाल ने कहा है कि मोदी जी पूरे देश को चौकीदार बनाना चाहते हैं. अगर आप भी अपने बच्चों को चौकीदार बनाना चाहते हैं तो मोदी जी को वोट दें. पर अगर आप अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर डॉक्टर, इंजीनियर, वक़ील बनाना चाहते हैं तो पढ़े-लिखे ईमानदार लोगों की पार्टी आम आदमी पार्टी को वोट दें.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay