एडवांस्ड सर्च

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    पेट्रोल के दाम में मंगलवार को लगातार पांचवें दिन बढ़त हुई है, लेकिन डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन कटौती होने से उपभोक्ताओं को राहत मिली है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में तेजी का रुख बना हुआ है.
    बाला बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है. फिल्म ने 4 दिन में 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. बता दें, आयुष्मान खुराना की बैक टू बैक सभी फिल्में हिट जा रही हैं.
    गुरु नानक जयंती के अवसर पर अवकाश होने के कारण आज मंगलवार को देश के शेयर बाजार एवं कमोडिटी वायदा बाजार में कारोबार बंद है.
    लंबे समय से सुस्‍ती झेल रहे ऑटो इंडस्‍ट्री को फेस्टिव सीजन का मामूली फायदा मिला है. सियाम के ताजा आंकड़े बताते हैं कि अक्‍टूबर में पैसेंजर व्‍हीकल्‍स की बिक्री में बढ़ोतरी हुई है.
    अनुच्छेद-370 हटने के बाद आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले आतंकी अभी बौखलाए हैं. उनका पूरा ध्यान जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को खत्म करने पर है. पूरे देश का 75 फीसदी सेब यहीं पैदा होता है. सेब किसान इस वक्त उनके निशाने पर हैं. अगर सेब मंडियों तक नहीं पहुंचेगा तो अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो जाएगी. सेब व्यापारियों पर हमले होने के साथ ही धमकियों की खबरें लगातार आ रही हैं. आतंकियों के निशाने पर आए सेब किसानों की दूसरी मुसीबत बेवक्त बर्फबारी है. सरकार ने बाजार हस्तक्षेप लक्ष्य योजना लान्च भी की है. लेकिन इसका लाभ किसानों तक नहीं पहुंच रहा. सरकार से उम्मीद रखने के अलावा फिलहाल किसानों के पास अभी कोई विकल्प नहीं है.
    यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...
    एक स्पाइवेयर के जरिए व्हाट्सऐप को हैक करके सरकार से असंतुष्ट नागरिकों को निशाना बनाए जाने की हालिया घटना एक बहुत व्यापक और खतरनाक जासूसी का अंदेशा जताती है. और इसको लेकर एक उंगली तो सरकार की तरफ भी उठती है
    घरेलू शेयर बाजार में सोमवार को सेंसेक्स 21 अंकों की तेजी के साथ 40,345.08 पर बंद हुआ. जबकि दिनभर कारोबार के बाद निफ्टी 5 अंकों की बढ़त के साथ 11,913.45 पर बंद हुआ.
    आरसीईपी से डराने वाले लोग जीडीपी में मैन्युफैक्चरिंग के गिरते हिस्से की नजीर देते हैं. लेकिन ढाई दशक का तजुर्बा बताता है कि जहां विदेशी पूंजी या प्रतिस्पर्धा आई वहीं से निर्यात बढ़ा और मैन्युफैक्चरिंग (ऑटोमोबाइल, केमिकल्स, फार्मा, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिक मशीनरी) आधुनिक हुई है. 

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay