एडवांस्ड सर्च

इंडिया टुडे के ग्रुप एडिटोरियल डायरेक्टर राज चेंगप्पा और सीनियर एडिटर अनिलेश एस. महाजन के साथ विशेष बातचीत में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया है कि पिछले तीन साल में उनका ध्यान सुशासन, राज्य में नया आधारभूत ढांचा विकसित करने और पर्यटन को बढ़ावा देने पर रहा. इस साल उनका ध्यान हरिद्वार कुंभ मेले को बेहद सफल बनाने पर होगा. संपादित अंश:

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    अयोध्या आंदोलन के नेतृत्व की कमान ओबीसी नेताओं के हाथ में थी. कल्याण सिंह, विनय कटियार से लेकर उमा भारती राम मंदिर आंदोलन के पहली पंक्ति के नेता थे, लेकिन राम मंदिर ट्रस्ट में एक भी ओबीसी समुदाय को जगह नहीं मिली है. श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट में एक दलित और 8 ब्राह्मण सदस्य बनाए गए हैं.
    मैं समझता हूं कि इससे हमें झूठे सामूहिक नियंत्रण का अनुभव होता है कि हम अपने इर्द-गिर्द हो रही बेरोकटोक हिंसा का जवाब दे सकते हैं. हम असंयत यौन हिंसा से भरे समाज में रहने के सामूहिक अपराध-बोध को छिपाने के लिए उतावले हैं.
    मंगल ग्रह मकर राशि में उच्च होता है, जबकि कर्क इसकी नीच राशि है. किसी जातक का मंगल अच्छा हो तो वह स्वभाव से निडर होता है लेकिन मंगल की दशा खराब होने पर जीवन में कई कठिनाइयां आती हैं.
    अपनी बेटी के बलात्कार और हत्या के बाद एक रोती-कलपती मां से इंसाफ के लिए लड़ती एक साहसी योद्धा तक-निर्भया की मां आशा देवी पांडे की अनोखी दास्तान.
    Nirbhaya Case: निर्भया के दोषियों की फांसी कोर्ट के अगले आदेश तक टल गई है. निर्भया के पिता ने फांसी में हो रही देरी के लिए दिल्ली के अरविंद केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. हालांकि केजरीवाल ने निर्भया के दोषियों की फांसी टलने पर दुख जताया है.
    Ratha Saptami 2020: रथ सप्तमी  के दिन सूर्य के सातों घोड़े उनके रथ को वहन करना प्रारंभ करते हैं.  रथ या आरोग्य सप्तमी के माघ शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को मनाया जाता है.
    बद्रीनाथ धाम के कपाट 6 महीने बाद फिर खुलने वाले हैं. भगवान ब्रदीनाथ के मंदिर का गेट 30 अप्रैल की सुबह खोला जाएगा.
    लेखक चंचल कुमार घोष ने भारत में अपनी यात्रा के दौरान गंगा नदी से जुड़ी जो भी जानकारी हासिल की उसे अपनी किताब  'गंगा- एन एंडलेस जर्नी' के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया है.
    निर्भया की मां आशा देवी ने कांग्रेस से नई दिल्ली की टिकट पर लड़ने की खबरों का खंडन किया है. आज तक के साथ हुई खास बातचीत में आशा देवी और निर्भया के पिता बद्रीनाथ ने यह बात स्पष्ट की कि उनका चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay