एडवांस्ड सर्च

13:35

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने पंजाब, हरियाणा और यूपी में जलाई जाने वाली पराली को जिम्मेदार ठहराया है. उनका आरोप है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद पड़ोसी राज्यों में पराली जलाई जा रही है. अधिक जानकारी और दिल्ली की अन्य बड़ी खबरों के लिए देखेें वीडियो.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    15:37
    दिल्ली-NCR में हवा आज भी खराब है. नोएडा में AQI पहुंचा 700 के पार हो गया है. दिल्ली-एनसीआर की हवा आज भी बेहद खराब बनी हुई है. कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 700 के पार पहुंच गया. दिल्ली के पटपड़गंज में एक्यूआई 565, ओखला में एक्यूआई 533, आरके पुरम में एक्यूआई 426 और मंदिर मार्ग में एक्यूआई 522 रिकॉर्ड किया गया....वहीं दूसरी ओर आज दिल्ली में ऑड ईवन सिस्टम से छूट है. ये छूट गुरुपर्व के मौके पर दी गई है. सिख समुदाय ने दिल्ली सरकार से अपील की थी कि गुरुनानक जयंती के मौके पर दो दिन की छूट दी जाए. कुछ दिन की राहत के बाद राजधानी की हवा फिर से जहरीली होने लगी है. सोमवार की तरह मंगलवार को को कई इलाकों में एक्यूआई सुबह से ही 500 के पार जा पहुंचा. दिल्ली एनसीआर में सुबह की धुंधली शुरुआत हुई. स्मॉग की चादर ने इंडिया गेट को तो मानों अपने आगोश में ही ले लिया.  पिछले दिनों प्रदूषण कम होने पर जो लोग इंडिया गेट घूमने आए, उन्हें निराश होना पड़ा. सैलानियों को खुली हवा में सांस लेने में दिक्कत और आंखों में जलन का सामना करना पड़ा.
    05:52
    दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण फिर बढ़ा,  दिल्ली के हर कोने में हवा ज़हरीली .एक्यूआई 600 के पार..नोएडा में एक्यूआई-700 के पार. नोएडा में भी प्रदूषण काफी बढ़ा. हवा की क्वालिटी का स्तर 700 के पार. गुरुग्राम में भी दिखी स्मॉग की चादर. प्रदूषण में भारी इजाफा.  दिल्ली में आज  ऑड-ईवन नहीं, प्रकाश पर्व पर AAP सरकार ने दी छूट. दिल्ली के सिख समुदाय की मांग को दिल्ली सरकार ने इस मांग पर गंभीरता से विचार किया और फैसला लिया.
    01:39
    दिल्ली में खतरनाक स्तर पर वायु प्रदूषण के कारण इंसान हो या अन्य जीव, सभी का दम घुट रहा है. इस सबके बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने लोगों को प्रदूषण की मार से बचने के लिए गाजर खाने की सलाह दी है. इसी पर देखिए सो सॉरी का ये खास एपिसोड.
    दिल्ली-एनसीआर की हवा आज भी बेहद खराब बनी हुई है. कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 700 के पार पहुंच गया. दिल्ली के पटपड़गंज में एक्यूआई 565, ओखला में एक्यूआई 533, आरके पुरम में एक्यूआई 426 और मंदिर मार्ग में एक्यूआई 522 रिकॉर्ड किया गया.
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    जहरीली धुंध में लिपटी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली बमुश्किल ही नजर आ रही है. और यह प्रलय की भविष्यवाणियां करती सुर्खियों तथा प्रलय के बाद की तस्वीरों की विषयवस्तु बन गई है
    देश की राजधानी दिल्ली का प्रदूषण आम जनता के साथ-साथ बॉलीवुड के स्टार्स के लिए भी परेशानी का सबब बना हुआ है. कार्तिक आर्यन और जाह्नवी कपूर स्टारर फिल्म दोस्ताना 2 की शूटिंग रोक दी गई है.
    दीवाली के बाद से पटाखों के धुएं, पंजाब-हरियाणा में जल रही पराली ने दिल्ली-NCR में धुंध को काफी बढ़ा दिया. अब एक आंकड़ा सामने आया है जो बताता है कि बीते दिनों उत्तर भारत की हवा दुनिया में सबसे खराब रही है.
    दिल्ली की हवा अब भी बेहद खराब बनी हुई है. कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 500 के पार दर्ज पहुंच गया है, जो बेहद खतरनाक श्रेणी में आता है. सोमवार सुबह आनंद विहार में पीएम 2.5 का स्तर 544 दर्ज किया गया, जबकि पंजाबी बाग में यह आंकड़ा 388 रहा.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay