एडवांस्ड सर्च

देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने हिंदू देवताओं को लेकर विवादित टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि अगर यह बात प्रमाणित है कि भगवान राम और कृष्ण पूर्वज हैं तो इन्हें इतिहास में क्यों नहीं पढ़ाया जाता.  
    हिंदुओं के लिए स्वर्ग के द्वार खोलने वाली वैतरणी नदी ओडिशा में भी है और महाराष्ट्र में भी. रावी, व्यास और सतलज हांगकांग में भी हैं और कर्नाटक की अधिकांश नदियों के नाम वैदिक संस्कृत में हैं. जाहिर है, नदियों के नाम इतिहास के सूत्र छोड़ते हैं. भाषा विज्ञानियों को इस दिशा में काम करना चाहिए. 
    वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. घटना धर्मपुरी जिले के हरुर की बताई जाती है.
    तमिल फिल्मों के मशहूर एक्टर सूर्या अपनी अपकमिंग फिल्म के प्रमोशन के दौरान दिए गए एक बयान को लेकर चर्चा में हैं. दरअसल, सूर्या ने फिल्म कापान के प्रमोशन के दौरान द्रविण आंदोलन के पितामह कहे जाने वाले पेरियार ईवी रामास्वामी को याद किया.
    मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइट अल डोराडो के मुताबिक पिछले 48 घंटे के भीतर दुनिया के जिन 15 जगहों पर सबसे ज्यादा बारिश हुई है उनमे 8 भारत में हैं.
    भारत ने इस साल मौसम के कई हैरान करने वाले बदलाव देखे हैं. पिछले 48 घंटे के अंदर दुनिया के जिन 15 जगहों पर सबसे ज्यादा बारिश हुई है उनमें 8 भारत में हैं.
    नरेंद्र मोदी ने भारतीय राष्ट्रवाद को 21वीं सदी में पहुंचा दिया है. उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम और समकालीन आकांक्षाओं के बीच सेतु का निर्माण किया है
    इन दिनों सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक रंग में रंगी, मॉब लिंचिंग से जुड़ी पोस्ट ज्यादा देखने को मिल रही हैं. ताजा वायरल एक वीडियो में एक वृद्ध को बिना शर्ट के भीड़ के बीच कभी हाथ जोड़ते तो कभी नाचते हुए देखा जा सकता है. इस वीडियो के साथ दावा किया जा रहा है कि भीड़ ने पहले इस वृद्ध ब्राह्मण के कपड़े उतरवाए, जनेऊ काटा फिर नाचने पर मजबूर किया. जानिए इस वायरल वीडियो का सच...
    आज वैशाख शुक्ल पंचमी है. 'चिदानन्दरूपः शिवोऽहम् शिवोऽहम्..' कहने वाले आदि शंकराचार्य की जयंती. इस अवसर पर साहित्य आजतक पर पढ़िए प्रख्यात लेखक पवन के. वर्मा की पुस्तक 'आदि शंकराचार्य- हिंदू धर्म के महान विचारक' के खास अंश

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay