एडवांस्ड सर्च

पावर एंड न्यू एंड रिन्यूएबल एनर्जी मंत्रालय के काम की समीक्षा करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कि बिजली क्षेत्र, खास तौर पर बिजली वितरण खंड में समस्याएं, क्षेत्रों और राज्यों में अलग-अलग हैं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    मौजूदा दौर में भी भारतीय राजनीति में चर्चा का विषय बने रहने वाले विनायक दामोदर सावरकर की आज जयंती है, इस अवसर पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.
    कैबिनेट सचिव राजीव गौबा आज सभी राज्यों के मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में पहली बार प्रभावित महानगरों के नगर निगम कमिश्नर भी शामिल होंगे.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब अपने पिछले कार्यकाल के अंतिम दिनों में थे, तब से ही देश की अर्थव्यवस्था पटरी से उतरनी शुरू हो चुकी थी. जीडीपी का आंकड़ा गिरता जा रहा था. भ्रम की स्थिति थी. उनके सत्ता में आने के बाद साल भर अर्थव्यवस्था हिचकोले खाती रही. तभी कोरोना जैसा बड़ा संकट आ गया. एक साल पहले जब पीएम मोदी के नेतृत्व में दूसरी बार सरकार का गठन हुआ तो देश की अर्थव्यवस्था के सामने कई तरह की चुनौतियां थीं.
    देशभर में कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच मध्य प्रदेश के 30 गांव ऐसे हैं जहां अब तक कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया है. ये कोई मामूली गांव नहीं बल्कि आयुष विभाग द्वारा चिन्हित आयुष गांव हैं, जहां लोगों को उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक जीवन शैली अपनाने के लिए जागरुक किया जाता है.
    वाराणसी में महंत परिवार की मांग है कि विश्वनाथ मंदिर के कपाट गंगा दशहरा के शुभ अवसर 1 जून से आम भक्तों के लिए खोल दिए जाएं.
    हालांकि विपक्ष और NGO सेक्टर से जुड़े लोग इस कदम से खुश नहीं हैं. उन्हें लगता है कि कॉरपोरेट्स अपने CSR फंड्स को पीएम केयर्स फंड की ओर मोड़ना शुरू कर देंगे.
    भारत-चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मध्यस्थता करने की बात कही है. डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, अमेरिका भारत और चीन के बीच सीमा विवाद के मुद्दे पर मध्यस्थता करने के लिए तैयार है.
    चीनी विदेश मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि भारत के साथ सीमा पर हालात पूरी तरह स्थिर हैं. दोनों देशों के पास बातचीत और विचार-विमर्श करके मुद्दों को हल करने के लिए उचित तंत्र और संचार माध्यम भी उपलब्ध हैं.
    पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने गृहजनपद छिंदवाड़ा के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि अभी तो इंटरवल हुआ है और हम जल्द ही फिर सरकार में लौटेंगे. कमलनाथ ने कहा कि मेरा अभी फोकस विधानसभा के उपचुनाव पर है और उन्होंने 24 में से 20 सीटें कांग्रेस के जीतने का दावा किया है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay