एडवांस्ड सर्च

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू 10 सालों तक जेल में रहे और 17 साल प्रधानमंत्री रहे, उनकी वजह से ही आज देश में लोकतंत्र स्थापित हो पाया है. उन्होंने कहा कि आरएसएस के लोग देश को तोड़ना चाहते हैं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील मामले की जांच के लिए दायर की गई रिव्यू पिटिशन को खारिज कर दिया है. इसी के साथ राफेल डील को कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के साथ ही नरेंद्र मोदी सरकार को बड़ी राहत मिली है. ऐसे में अब राफेल डील पर हमेशा के लिए सवाल उठाने की गुंजाइश भी खत्म हो गई है. जबकि, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सहित विपक्ष ने इसे बड़ा मुद्दा बनाया था.
    राहुल गांधी को चेतावनी देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राजनीतिक मसलों में कोर्ट को न घसीटें. नेताओं को जिम्मेदारी से बयान देना चाहिए. भविष्य में राहुल गांधी कोर्ट के फैसलों या तर्कों को तोड़-मरोड़कर न पेश करें.
    बांग्लादेशी मीडिया के एक हिस्से में अयोध्या फैसले पर फर्जी खबर चलाई जा रही है, जिस पर भारत ने आपत्ति जताई है और इसे पूरी तरह फर्जी और दुर्भावनापूर्ण बताया है. विदेश मंत्रालय ने प्रवक्ता रवीश कुमार ने जानबूझकर फर्जी खबरें फैलाने के लिए जिम्मेदार लोगों की निंदा की.
    गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 500 के पार पहुंच गया, जो कि खतरनाक श्रेणी में आता है. वहीं  भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन  ने चंद्रयान-3 को अपनी तैयारी शुरु कर दी है.
    पीएम मोदी ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि. पंडित नेहरू की आज 130वीं जयंती है, इस अवसर पर देश के कई हिस्सों में कार्यक्रम हो रहे हैं.
    ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलोनसरो अगले साल भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्योते को जायर बोलोनसरो ने स्वीकार कर लिया है.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ब्राजील की राजधानी ब्रासिलिया में आयोजित ब्रिक्स बिजनेस फोरम को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में ब्रिक्स के लिए भविष्य का रोडमैप दिया, तो वहीं सदस्य देशों को भारत में निवेश का निमंत्रण भी. पीएम मोदी ने भारतीयों की वीजा फ्री एंट्री के लिए ब्राजील के राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया.
    बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने अपनी याचिका में आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने अपनी चुनावी रैलियों में बार-बार कहा है कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार चोर है. लेखी ने कहा कि राहुल गांधी ने कोर्ट की आड़ लेकर पीएम मोदी के खिलाफ बयानबाजी की थी और आरोप लगाया था.
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay