एडवांस्ड सर्च

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने राज्य में बाढ़ को लेकर एक बार फिर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि एक साल पहले भी सुशील मोदी के घर में बारिश का पानी घुसा था, लेकिन फिर भी पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं हुई.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने  कहा है कि गठबंधन में सीटों के बंटवारे का आज-कल में ऐलान कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे पर अमित शाह के साथ फाइनल बात हो चुकी है.
    08:27
    पितरों के विसर्जन यानी विदाई का समय नजदीक आ चुका है. अगर पितृ गण प्रसन्न अवस्था में विदा होते हैं तो वंशजों के जीवन में अथाह सुख और संपन्नता छोड़कर जाते हैं.  खासतौर पर इस बार पितृ विसर्जन अमावस्या पर तो सदियों बाद एक महासंयोग बना है.  जिसका लाभ आपको जरूर मिलेगा. लेकिन अगर आपने.. अपने पितरों की तृप्ति के उचित उपाय नहीं किए तो आपको उनका आशीर्वाद भी नहीं मिल सकेगा.  इसलिए हम आपको पितृ विसर्जन अमावस्या की महिमा और उसके महत्व को समझाने जा रहे हैं. तो कैसे पाएं पितृ विसर्जन अमावस्या पर महालाभ चलिए जानते हैं. 
    महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने 45 और उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार की है. गुरुवार को कांग्रेस की चुनाव समिति की दिल्ली स्थित 10 जनपथ पर बैठक बुलाई गई है, बैठक के बाद ही नामों पर अंतिम फैसला होगा.
    महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना प्रत्याशियों की घोषणा के बाद ही कांग्रेस अपने पत्ते खोलेगी. करीब 50 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम को अंतिम रूप देने के बाद 70 सीटों पर नाम तय करने के लिए कांग्रेस महाराष्ट्र स्क्रीनिंग कमेटी की दिल्ली में बैठक चल रही है.
    हिंदू धर्म की मान्याताओं के अनुसार यमराज जी का कहना है कि श्राद्ध करने से इंसान को एक नहीं बल्कि छह लाभ मिलते हैं.
    देशभर के हिंदू हर साल बिहार के गया शहर में पिंडदान करने पहुंचते हैं. लेकिन यह धार्मिक अनुष्ठान पूरा कराने वाला गयावाल पंडा समुदाय अब चुनौतियों से दो-चार
    10:33
    पितृ पक्ष में लोग अपने पितरों का आशीर्वाद पाने के लिए श्राद्ध और तर्पण कर रहे हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि पितृ पक्ष के दिनों में मां लक्ष्मी की कृपा भी आसानी से मिल जाती है? कुछ खास उपाय और नियमों को ध्यान में रखते हुए अगर पितृ पक्ष में मां लक्ष्मी की उपासना की जाए तो धन से जुड़ी हर समस्या खत्म हो सकती है.
    09:32
    शुभ मंगल सावधान में आज हम आपको बताएंगे पितृपक्ष से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में.  पितरों में अर्यमा श्रेष्ठ है. अर्यमा पितरों के देव हैं. अर्यमा को प्रणाम। हे! पिता, पितामह, और प्रपितामह। हे! माता, मातामह और प्रमातामह आपको भी बारम्बार प्रणाम. पितरों के लिए श्रद्धा से किए गए मुक्ति कर्म को श्राद्ध कहते हैं तथा तृप्त करने की क्रिया और देवताओं, ऋषियों या पितरों को तंडुल या तिल मिश्रित जल अर्पित करने की क्रिया को तर्पण कहते हैं.
    श्राद्ध का अर्थ अपने देवताओं, पितरों और वंश के प्रति श्रद्धा प्रकट करना होता है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay