एडवांस्ड सर्च

पाकिस्तान के मशहूर शायर फैज़ अहमद फैज़ की आज जयंती है. पढ़ें उनके दिल का छू जाने वाले शेर.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    अभिजीत बनर्जी की मानें तो बजट में मांग बढ़ाने पर सरकार का फोकस होना चाहिए, तभी इकोनॉमी में सुधार में संभव है.
    फिल्म गुल मकई तालिबान के डर और प्रताड़ना के खिलाफ नॉबेल पुरस्कार विजेता मलाला की जीत की कहानी को दिखाएगी. फिल्म ट्रेलर में घाटी की खूबसूरती के साथ शुरुआत होती है और डायलॉग होता है पश्तून ने कभी किसी लड़की के पैदा होने का जश्न नहीं मनाया. जानिए- कौन है ये नो‍बेल विजेता लड़की.
    बता दें कि मलाला यूसुफजई दुनिया की सबसे कम उम्र की नोबेल पुरस्कार विजेता हैं. उनकी बायोपिक गुल मकई 31 जनवरी को रिलीज होगी.
    Nobel Laureate इकोनॉमिस्ट अभ‍िजीत बनर्जी ने कहा है कि भारत शायद मंदी के दौर से गुजर रहा है. कोलकाता में एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि आंकड़ों में ऐसा कुछ नहीं है जो यह बताए कि मंदी नहीं है.
    गिरती अर्थव्यवस्ता पर अभिजीत बनर्जी ने कहा कि फिलहाल ऐसा नहीं लगता कि हम जल्द इस समस्या से बाहर निकल पाएंगे. इसमें अभी वक्त लगेगा.
    बुजुर्ग जगदीश लाल आहूजा को जब पद्मश्री सम्मान की जानकारी देने के लिए दिल्ली से फोन आया, तो उन्होंने कॉल उठाया नहीं. बाद में पता चला कि उनको पद्मश्री के लिए चुना गया है. पुराने दिनों को याद करते हुए वे कहते हैं कि मेरी जिंदगी में तकलीफ तब से है जब से मैं पैदा हुआ हूं. वो कहते हैं कि जब भंडारा करता था, तो मन को शांति मिलती थी.
    गिरती अर्थव्यवस्ता पर अभिजीत बनर्जी ने कहा कि फिलहाल ऐसा नहीं लगता कि हम जल्द इस समस्या से बाहर निकल पाएंगे. इसमें अभी वक्त लगेगा.
    दुनिया की सबसे कम उम्र की नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजेई की बायोपिक गुल मकई का ट्रेलर रिलीज हो गया है.  पाकिस्तान की स्वात वैली से निकल फ्री एजुकेशन की वकालत करने वाली एक्टिविस्ट मलाला की इस बायोपिक के ट्रेलर को दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. 
    ट्रेड यूनियनों और अन्य संगठनों ने बुधवार को भारत बंद बुलाया था लेकिन इस भारत बंद के दौरान नोबेल पुरस्कार विजेता माइकल लेविट, एक हाउस बोट पर फंस गए. जिसके बाद केरल सरकार ने इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर एक्शन लेने की बात कही है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay