एडवांस्ड सर्च

तनाव से जूझ रहे जवानों के लिए सरकार ने क्या कोई प्रयास किए? केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 2015 में एक दिशानिर्देश जारी किया था कि पैरामिलिट्री के जवानों को तनाव प्रबंधन के लिए योग करवाया जाए. लेकिन क्या वाकई मे इस आदेश का पालन हुआ? राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू कह रहे हैं, ''छुट्टियां न मिलना छत्तीसगढ़ में हुई घटना की वजह नहीं है.'' हालांकि अभी जांच रिपोर्ट आनी बाकी है. लेकिन आइटीबीपी में उसी बटालियन के एक जवान ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा, पिछले एक साल से गोली चलाने वाले कॉन्स्टेबल मोसुद्दुन रहमान को छुट्टी नहीं मिली थी. रहमान लगातार छुट्टी की मांग कर रहे थे. वह पिछले कई महीनों से परेशान था.''

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में 4 दिसंबर को क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ-साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि इस झड़प में 6 जवानों की मौत हो गई, जबकि दो घायल है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.
    कर्नाटक के हावेरी जिले में एक रेलवे अंडर ब्रिज के नीचे बस फंस गई है. बारिश की वजह से सावनूर तालुक के रेलवे अंडर ब्रिज के नीचे पानी भर गया था.
    बेलगावी से पणजी जा रही केआरआरटीसी की एक बस सोमवार को सड़क पर हुए गड्ढे में फंस गई. गनीमत की बात है कि इस हादसे में कोई यात्री घायल नहीं हुआ है.
    लातेहार का नाम रांची-डाल्टनगंज रोड पर मौजूद लातेहार गांव के नाम पर रखा गया है. लातेहार अपनी समृद्ध प्राकृतिक सुंदरता, वन, वन उत्पादों और खनिज के लिए प्रसिद्ध है. चेरो वंश के विभिन्न राजाओं ने लगभग 200 वर्षों तक पलामू में शासन किया है.
    कर्नाटक के बेलागवी में भारी बारिश के कारण कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है. बेलागवी-गोवा सड़क पर कई जगहों पर भारी चट्टानें गिरी हैं. प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है. इस वजह से गाड़ियों की आवाजाही पर असर पड़ रहा है. बारिश के कारण इलाके में धुंध छाई हुई है.
    छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार को नक्सलियों का साथ हुए एनकाउंटर में घायल जवान शहीद हो गया है. इस मुठभेड़ में 5 नक्सली मारे गए थे और दो जवान घायल हुए थे, जिसमें से एक राजू नेतम की मौत हो गई. इन दोनों घायल जवानों को इलाज के लिए पास के मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था, जहां राजू ने दम तोड़ दिया. दूसरे जवान को इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ-साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. राज्य के नारायणपुर जिले में एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 5 माओवादियों को ढेर कर दिया. इस घटना में 2 जवान भी घायल हुए हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay