एडवांस्ड सर्च

कोरोना के इलाज में उपयोग होने वाली दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की सप्लाई पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को धन्यवाद कहा है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    बिहार सरकार ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मंत्रियों और विधायकों की सैलरी में 15 फीसदी कटौती का ऐलान किया है. कैबिनेट की बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि मंत्रियों और विधायकों की सैलरी में कटौती अगले 1 साल तक लागू रहेगी और इसके जरिए जो पैसे बचेंगे उसको कोविड-19 महामारी के खिलाफ इस्तेमाल किया जाएगा.
    कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी ने राजनीतिक पार्टियों के फ्लोर लीडर्स के साथ बातचीत की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक में लॉकडाउन बढ़ने के संकेत दिए हैं.
    उत्तर प्रदेश के 15 जिलों के 104 हॉटस्पॉट 14 अप्रैल तक पूरी तरह सील होंगे. जिसमें घरों से निकलने पर पूरी तरह पाबंदी होगा और जरूरी सामान की होम डिलीवरी की जाएगी. वहीं, 14 अप्रैल से आगे लॉकडाउन और बढ़ सकता है. प्रधानमंत्री के साथ सर्वदलीय बैठक में विपक्षी दल लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के पक्ष में हैं. पढ़ें बुधवार शाम की बड़ी खबरें.
    कांग्रेस ने अपनी मांग में कहा, किसान की फसल कटाई का समय है. उसके साथ खेत में काम करने वाले मनरेगा वर्कर को हार्वेस्टिंग का काम दिया जाए ताकि दोनों को फायदा हो. किसान की फसल मुफ्त कट जाए और मनरेगा श्रमिकों को रोजगार मिल जाए. सरकार फर्टीलाइजर पर जीएसटी हटाए और खेती की जितनी चीजें हैं उन पर से जीएसटी हटाया जाए.
    शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि पीएम मोदी ने लॉकडाउन विस्तार के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्र हित में मरकज से लौटे तबलीगी जमात के लोगों को बाहर आना चाहिए और परीक्षण कराना चाहिए.
    कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए. इस दौरान एनसीपी नेता शरद पवार ने तबलीगी जमात को लेकर बन रहे माहौल पर चिंता जाहिर की.
    कोरोना वायरस महामारी के चलते जिन छात्रों के जॉब ऑफर कैंसिल हुए हैं. उनके लिए सभी आईआईटी स्पेशल प्लेसमेंट ड्राइव चलाएं. ये निर्देश मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोख‍रियाल निशंक ने सभी आईआईटी को दिए हैं.
    यूपी में आज रात 12 बजे से 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को सील कर दिया जाएगा. इन इलाकों मे किसी भी तरह के काम के लिए लोगों को बाहर निकलने की मनाही होगी.
    चर्चा में गुलाम नबी आजाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने जो पत्र लिखा है, उस पर अमल करना चाहिए. हमने मांग की है कि स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टर, नर्स और जो बाहर कर्मचारी तैनात हैं, उनको पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट्स मिलने में दिक्कत आ रही है. इसे देखते हुए सरकार को सबसे पहले उस पर ध्यान देना चाहिए.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay