एडवांस्ड सर्च

भारत सिन्धु के अपने अधिकार के जल के पूरे उपयोग को लेकर प्रतिबद्ध है और सिन्धु जल संधि (IWT) का जिम्मेदार हस्ताक्षरकर्ता है. ये बात सिन्धु जल आयुक्त पी के सक्सेना ने कही है. सक्सेना का ये बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान को नदी का पानी रोक देंगे.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के आलोचक और पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने निशाना साधा है.
    करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन पर सुल्तानपुर लोधी में मंच के निर्माण को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नया दांव खेला है. उन्होंने इस संबंध में फैसला लेने का अधिकार सिखों की सर्वोच्च धार्मिक संस्था अकाल तख्त पर छोड़ दिया है.
    पीएम मोदी ने कहा कि राजनीति के स्वार्थ में डूबे हुए लोग, परिवार के कल्याण में खोए हुए लोग कहने की हिम्मत करते हैं कि महाराष्ट्र का कश्मीर से क्या लेना-देना? मैं हैरान हूं कि छत्रपति शिवाजी की धरती पर आजकल राजनीतिक स्वार्थ के कारण ऐसी आवाजें उठाई जा रही हैं.
    कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया. कपिल सिब्बल ने अपने ट्वीट में लिखा कि मोदी जी, राजनीति पर कम और बच्चों पर ज्यादा ध्यान दें. वे ही हमारा भविष्य हैं.
    अयोध्या के रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद की आखिरी दलील की तारीख सामने है. बुधवार यानी आज सुप्रीम कोर्ट में हिंदू और मुस्लिम पक्षकारों की तरफ से अपनी-अपनी आखिरी दलील रखी जाएगी, जिसके बाद मामले में जल्द फैसले की उम्मीद बढ़ गई है. वहीं दिल्ली में 4 से 15 नवंबर के बीच लागू होने वाली ऑड-ईवन के तहत जुर्माने की राशि 4,000 रुपये कर दी गई है. हालांकि टूव्हीलर्स को  इस नियम से छूट मिलेगी. न्यूजरैप में पढ़ें आज सुबह की पांच बड़ी खबरें.
    पीएम मोदी ने कहा कि 70 सालों से भारत व हरियाणा के किसानों का पानी पाकिस्तान में बह रहा है. उन्होंने कहा कि मोदी इस पानी को पाकिस्तान में बहने से रोकेगा और आपके घरों तक लाएगा.
    21वीं सदी का सुपर पावर बनने का दावा कर रहा भारत अपने नागरिकों का पेट भरने के मामले में पिछड़ रहा है. ग्लोबल हंगर इंडेक्स द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत 117 देशों की रैंकिंग में 102वें नंबर पर है. 2014 से भारत की रैंकिंग में लगातार गिरावट हो रही है. 2014 में भारत 77 देशों की रैंकिंग में 55 नंबर पर था.
    राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के पास जल्द ही अपना एंटी ड्रोन सिस्टम होगा. 31 अक्टूबर को गुजरात के केवड़िया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की याद में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे, तब ये एंटी ड्रोन सिस्टम स्टेच्यू ऑफ यूनिटी नाम से बनी सरदार पटेल की प्रतिमा पर तैनात होगा.
    जनता और खासकर बीजेपी कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नमो ऐप की तर्ज पर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का ऐप आने वाला है. खुद अरविंद केजरीवाल आज एके ऐप की घोषणा कर सकते हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay