एडवांस्ड सर्च

यूपी में नाम बदलने का जो कल्चर धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व के आधार पर शुरू हुआ, उसके बाद अब दूसरे शहरों की पहचान बदलने की भी डिमांड की जाने लगी है. अलीगढ़ का नाम बदलने की मांग भी की जा रही है. बीजेपी से जुड़े नेताओं व संगठनों ने अलीगढ़ का नाम बदलकर हरीगढ़ करने की मांग रखी है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    12:16
    किस्मत कनेक्शन में बात करेंगे कि आम जीवन में और धार्मिक कार्यों में सिन्दूर का क्या महत्व है. सिन्दूर मुख्यतः नारंगी रंग का होता है, महिलाएं इसे सौभाग्य और श्रृंगार के लिए प्रयोग करती हैं. बिना सिन्दूर के विवाह की कल्पना नहीं की जा सकती. इसको मंगल ग्रह से जोड़ते हैं , इसीलिए ये मंगलकारी भी होता है. हनुमान जी को सिन्दूर अर्पित करना और लेपन करना अत्यंत शुभ माना जाता है. हनुमान जी ने एक बार सीता माता से प्रेरित होकर सिन्दूर लगा लिया था. तबसे उन्हें सिन्दूर अर्पित करना शुभ माना जाता है. देवी के पूजन में भी सिन्दूर का विशेष महत्व माना जाता है. साथ ही बताएंगे आपकी राशियों का हाल और आने वाले दिन को भाग्यशाली बनाने के टिप्स.
    12:34
    किस्मत कनेक्शन में आज हम बात करेंगे शंख के चमत्कार की. आपको समझाएंगे कि शंख के धार्मिक चमत्कार क्या होते हैं? साथ ही जानेंगे कि आनेवाले दिन को कैसे बनाएं भाग्यशाली. इतना ही नहीं पंडित शैलेंद्र पांडेय आपको देंगे गुडलक टिप. इस एपिसोड में देखिए कि मंगल दोष से कैसे हो सकता है लाभ. साथ ही जानिए अपना दैनिक राशिफल. देखिए किस्मत कनेक्शन.
    Falgun Amavasya 2020: फाल्गुन अमावस्या का दिन पितरों की शांति के लिये किये जाने वाले दान, तर्पण, श्राद्ध आदि के लिये बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है.
    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मंगलवार को अपना चौथा बजट पेश करेगी, जिसके तहत किसानों-गांव और युवाओं पर खास फोकस होगा. इसके अलावा अयोध्या, काशी और मथुरा के विकास के लिए भी बजट में प्रावधान किए जा सकते हैं.
    Delhi Elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान है. सियासी पार्टियां मतदाताओं को लुभाने में जुटी हैं और तोबड़-तोड़ रैलियां कर रही हैं. दिल्ली की जनता आजतक के माध्यम से मेनिफेस्टो तैयार किया है जिनमें 10 बड़े मुद्दे शामिल हैं.
    Delhi Elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ऐलान किया है कि पानी और बिजली पर दिल्ली सरकार की ओर से दी जा रही छूट, अगर बीजेपी सरकार सत्ता में आती है तो भी जारी रहेगी.
    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पोहा खाने का स्टाइल देखकर श्रमिकों को बांग्लादेशी बता दिया. वहीं नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश भर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने इस कानून में बदलाव के संकेत दिए हैं. आज देश भर में मौनी अमावस्या मनाई जा रही है.
    Mauni Amavasya  कुंडली के पितृदोष से मुक्ति पाने के लिए इस तिथि का विशेष महत्व होता है क्योंकि इस तिथि को तर्पण, स्नान, दान आदि के लिये बहुत ही पुण्य फलदायी माना जाता है.
    अभी अमेरिका और ईरान की तनातनी खत्म भी नहीं हुई है कि इस आग में एयरस्ट्राइक कर के इज़राइल ने घी डालने का काम कर दिया है. इजराइल के लॉकहीड मार्टिन एफ-53 फाइटर जेट ने ये हमला इराक-सीरिया सीमा पर शुक्रवार तड़के सुबह किया. इज़राइल ने यह हमला ईरान समर्थित हशेद अल-शाबी पैरामिलिट्री फोर्स के ठिकाने पर किया.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay