एडवांस्ड सर्च

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत नेता और रेलमंत्री पीयूष गोयल उपनेता बनाए गए हैं. इसके अलावा सरकार ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाश जोशी को चीफ व्हीप बनाया है.
    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में संसदीय मामलों की कैबिनेट कमिटी की बैठक हुई. इस बैठक में संसद सत्र की रणनीति, प्रोटेम स्पीकर और स्पीकर के चुनाव पर चर्चा हुई. बैठक में शामिल होने के लिए गृह मंत्री अमित शाह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी राजनाथ सिंह के घर पहुंचे. 
    मोदी सरकार ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को चार और कमेटियों में शामिल कर लिया है. इसके साथ ही वो 6 कमेटियों में शामिल हो गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 6 कमेटियों में शामिल हैं. इससे पहले राजनाथ को जब दो अहम कमेटियों में शामिल नहीं किया गया, तो इसकी चर्चा होने लगी थी.
    नरेंद्र मोदी सरकार ने कुल 8 कैबिनेट समितियों का गठन किया है. इन समितियों में जानिए किन मंत्रियों को तवज्जो मिली और किनको नहीं.
    देश की सुरक्षा से जुड़े फैसले करने वाली कमेटी में भी अमित शाह की एंट्री हुई है, उनके अलावा इस बार निर्मला सीतारमण और एस. जयशंकर भी इस कमेटी का हिस्सा हैं.
    मोदी सरकार ने निवेश और रोजगार पर कैबिनेट कमेटियां बनाने का फैसला लिया है. केंद्रीय कैबिनेट ने इन कमेटियों के गठन को मंजूरी दे दी है और राष्ट्रपति के पास सिफारिश भेजी जा चुकी है.
    भारत में ईद का चांद दिख गया है और कल बुधवार को धूमधाम से ईद मनाई जाएगी. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इफ्तार पार्टी को लेकर टिप्पणी करने वाले गिरिराज सिंह की जमकर क्लास लगाई है. पढ़िए मंगलवार शाम की पांच बड़ी खबरें.
    कार्यभार संभालने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने शाह ने मंगलवार को गृह मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक की. इस बैठक में पेट्रोलियम सेक्टर से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हुई. बैठक में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, रेल मंत्री पीयूष गोयल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ ही नीति आयोग के अध्यक्ष अमिताभ कांत और पेट्रोलियम मंत्रालय के उच्चाधिकारी मौजूद रहे.
    नरेंद्र मोदी कैबिनेट में मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा हो गया है. वित्त मंत्रालय का कार्यभार निर्मला सीतारमण को सौंपा गया है. इसी के साथ वह पहली महिला वित्त मंत्री बन गई हैं. मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में वह पहली महिला रक्षा मंत्री बनी थीं. हालांकि इंदिरा गांधी ने प्रधानमंत्री रहते हुए कुछ वक्त के लिए वित्त मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय अपने पास रखे थे.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay