एडवांस्ड सर्च

देश में कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया है. वहीं की प्रदेशों में लॉकडाउन के बीच कैदियों की कुछ वक्त के लिए रिहाई भी की जा रही है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या देश में बढ़ती जा रही है. पंजाब भी उन 7 राज्यों में शुमार हो गया है जहां पर एक से अधिक कोरोना संक्रमित लोगों को मौत हो चुकी है. पंजाब के अलावा मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और दिल्ली में 2-2, कर्नाटक में 3, गुजरात में 5 और महाराष्ट्र में 6 लोगों की मौत हो चुकी है.
    दिल्ली की तिहाड़ जेल से 28 मार्च को 356 कैदियों को अंतरिम जमानत पर छोड़ा गया. अंतरिम जमानत 45 दिनों के लिए होगी. वहीं, 63 कैदियों को आपातकालीन पैरोल पर जमानत दी गई. ये 8 हफ्ते के लिए होगी.
    दिल्ली के तिहाड़ जेल की तर्ज पर पंजाब सरकार ने कोरोना के चलते एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए जेल की भीड़ को कम करने के लिए 6 हजार कैदियों को पैरोल पर छोड़ने का फैसला किया है. इससे पहले पंजाब के पड़ोसी राज्य हरियाणा ने भी अपने कैदियों को पैरोल पर छोड़ने का निर्णय लिया है.
    करोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विभिन्न राज्य सरकारों ने जेलों में बंद कैदियों को पेरोल और जमानत पर रिहा करने का विचार करना शुरू कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट के इस बाबत निर्देश के बाद राज्य सरकार हरकत में आई है. पर समस्या यह है कि छूटे कैदी घर कैसे जाएंगे और सब ठीक होने पर जेल में वापस लौट आएंगे इसकी गारंटी कैसे तय होगी?
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    लॉकडाउन लागू होने के बाद कई जिलों की तरह गाजियाबाद में भी इसका उल्लंघन किया गया. इसे लेकर सख्त कार्रवाई की गई है.
    कोरोना वायरस संक्रमण का असर जेल प्रशासन पर भी देखने को मिल रहा है. दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल प्रशासन 3000 कैदियों को रिहा करने की तैयारी कर रहा है. इनमें से 1500 कैदी ऐसे हैं जिन्हें कोर्ट से अलग अलग अपराधों में सजा हो चुकी है. इन्हें अगले 3 से 4 दिनों में पेरोल या फरलो पर छोड़ा जा सकता है.
    कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए संक्रमण के प्रकोप से बचने के लिए राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में 31 मार्च तक लॉकडाउन है. दिल्ली में लॉकडाउन तोड़ने वालों पर कानूनी कार्रवाई के निर्देश हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस ने कहा है कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को कर्फ्यू पास जारी किया जाएगा.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay