एडवांस्ड सर्च

चीन अगले दलाई लामा के चयन पर अपना एकाधिकार जताता रहा है. ब्राउनबैक के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने मीडिया से कहा कि यह चीन का आंतरिक मामला है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने कहा कि मेरे उत्तराधिकारी का फैसला चीन नहीं कर सकता क्योंकि यह उसके क्षेत्राधिकार में नहीं आता है. दलाई लामा ने कहा कि मेरे उत्तराधिकारी का फैसला तिब्बत की जनता करेगी.
    भारतीय सीमा में एक बार फिर चीनी सेना की घुसपैठ की खबरों का भारतीय सेना ने खंडन किया है. सेना ने कहा कि लद्दाख के दामचोक इलाके में 6 जुलाई को चीन के लोगों ने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पार नहीं की. चीनी नागरिक अपनी सीमा में ही थे और वहीं से ही वे बैनर दिखा रहे थे.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    कुछ दिन पहले ही दलाई लामा दिल्ली में थे. 6 अप्रैल को ग्लोबल लर्निंग कांफ्रेन्स में उन्होंने हिस्सा भी लिया था. कांफ्रेन्स में शामिल होने के बाद दलाई लामा सोमवार को दिल्ली से धर्मशाला के लिए रवाना हो गए थे.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    83 वर्षीय दलाई लामा के निधन के बाद चीन एक बार फिर बौद्ध आस्था के प्रतीक दलाई लामा के अवतार को अपने रणनीतिक फायदे को देखते हुए नियंत्रित करने की कोशिश कर सकता है. जिसकी आशंका खुद दलाई लामा ने जताई है. ऐसी परिस्थिति में भारत के सामने यह दुविधा होगी कि वो दलाई लामा की ओर से घोषित अवतार को माने या चीन की तरफ से घोषित दलाई लामा को.
    रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन को विश्व हिंदू परिषद से एक कार्यक्रम को संबोधित करने का न्योता मिला है.
    बिहार के बोधगया में एक बार फिर बड़ी साजिश सामने आई है. हालांकि सुरक्षाबलों ने इस साजिश को नाकाम कर दिया है. विश्व हिंदू परिषद से दरकिनार कर दिए गए प्रवीण तोगड़िया अब अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं. चुनाव आयोग ने दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) को तगड़ा झटका दिया है. एक साथ पढ़िए सभी बड़ी खबरें.
    तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा के दौरे के समय बिहार के बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर के पास विस्फोटक मिलने से हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मंदिर और आसपास के इलाके को फौरन अपने कब्जे में ले लिया.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay