एडवांस्ड सर्च

DRDO Recruitment 2019: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने 224 पदों पर आवेदन मांगे हैं. जानें- भर्ती से जुड़ी जानकारी.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    बेंगलुरु में स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस में गुरुवार यानी आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह उड़ान भरेंगे. पहली बार देश के रक्षा मंत्री स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरने वाले हैं. आइए आपको बताते हैं कि तेजस की खासियत और उसके विकास का इतिहास...
    डीआरडीओ और भारतीय वायुसेना ने हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल अस्त्र बियॉन्ड विजुअल रेंज का तीसरा लाइव सफल परीक्षण किया है. यह मिसाइल दुश्मन को हवा में ही मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है. पाकिस्तान के साथ बढ़े तनाव के बीच यह परीक्षण देखने को मिला है.
    रक्षा मंत्रालय के अनुसार, DRDO ने मंगलवार को ‘अस्त्र’ मिसाइल का सफल परीक्षण किया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस कामयाबी पर वायुसेना-डीआरडीओ को बधाई दी.
    भारत ने एक ऐसी मिसाइल का परीक्षण किया है, जो अपने दुश्मनों को 70 किलोमीटर दूर से ही उड़ाने में सक्षम है. डीआरडीओ ने इस मिसाइल का परीक्षण सोमवार को किया था. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सफल परीक्षण के लिए DRDO और वायु सेना की टीमों को बधाई दी है.
    पीएम मोदी गुजरात में अपना जन्मदिन मना रहे हैं. गुजरात के केवड़िया में उन्होंने नर्मदा नदी  के तट के किनारे पूजा अर्चना की. पीएम मोदी आज दोपहर 2 बजे के बाद गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन से मुलाकात करेंगे.
    अनमैन्ड एरियल व्हीकल यानी UAV एक प्रकार का ड्रोन होता है. आतंकियों पर हमला करने के लिए अमेरिका प्रिडेटर ड्रोन का उपयोग करता रहता है. अमेरिकी हमलावर ड्रोन प्रिडेटर के ही स्तर का है डीआरडीओ का रुस्तम-2 अनमैन्ड एरियल व्हीकल.
    चित्रदुर्ग जिले के जोडीचिकेनहल्ली में सुबह 6 बजे यूएवी दुर्घटनाग्रस्त हुआ. यह डीआरडीओ का रुस्तम 2 यूएवी है. इसका आज ट्रायल किया जा रहा था.
    आयुष चिकित्सा को लेकर भारत जल्द ही चीन और बांग्लादेश के साथ मिलकर काम करने वाला है. दोनों देशों ने भारत के साथ करार भी किए हैं.
    डीआरडीओ ने बुधवार को आंध्र प्रदेश के कुर्नूल में फायरिंग रेंज से मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल सिस्टम का सफल परीक्षण किया. यह मिसाइल प्रणाली का तीसरा सफल परीक्षण है, जिसे भारतीय सेना की तीसरी पीढ़ी के एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल की आवश्यकता के लिए विकसित किया जा रहा है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay