एडवांस्ड सर्च

इस बार स्पीकर की रेस में ओम बिड़ला का नाम दूर-दूर तक नहीं था. लेकिन जब बुधवार को ओम बिड़ला लोकसभा अध्यक्ष बने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में साफ कर दिया कि उन्होंने क्यों बिड़ला को यह अहम जिम्मेदारी दी है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कार्टून शेयर कर जेल जा चुकी प्रियंका शर्मा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर फॉलो किया है. प्रियंका ने जवाब में पीएम नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए लिखा कि यह मेरे लिए बहुत आश्चर्य की बात है, मुझे फॉलो करने के लिए थैंक्यू नरेंद्र मोदी जी, इससे मैं सम्मानित और गौरवान्वित महसूस कर रही हूं.
    बीजेपी ने राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है. बीजेपी ने आनंदपाल की फोटो ट्विटर अकाउंट पर जारी की है. इसमें अधेड़ से दिखने वाले इस शख्स के गले में गहरा जख्म नजर आ रहा है. इस शख्स के कपड़े फटे हैं और हाथ पर जख्म के कई निशान है. ये तस्वीर इतनी वीभत्स है कि हम उसे यहां नहीं डाल सकते हैं.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    2014 में नरेंद्र मोदी जब केंद्र की सत्ता पर काबिज हुए तब भारतीय जनता पार्टी महज 7 राज्यों में सत्ता में थी जबकि कांग्रेस की 13 राज्यों में सत्ता थी, लेकिन मार्च 2018 में 3 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी की 22 राज्यों में सरकार चल रही थी तो कांग्रेस की सत्ता महज 4 राज्यों में सिमट गई.
    पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस में मची भगदड़ थमने का नाम नहीं ले रही है. लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद लगभग एक महीना गुजर चुका है, लेकिन ममता की पार्टी के लगातार उन्हें छोड़कर भाग रहे हैं. मंगलवार को दिल्ली में बोनगांव से टीएमसी विधायक विश्वजीत दास पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए.
    मंगलवार को जब तृणमूल कांग्रेस के नेता और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी शपथ लेने पहुंचे तो सदन में बैठे BJP के नेताओं ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए. लेकिन तुरंत अभिषेक ने जो जवाब दिया, उससे सदन में ठहाके लग पड़े.
    ममता बनर्जी ने संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी को चिट्ठी लिख इस बैठक में आने से इनकार कर दिया है. ममता ने कहा है कि सबसे पहले केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर एक श्वेतपत्र लाना चाहिए और कानूनी जानकारों से चिंतन-मनन करना चाहिए.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    रवींद्र भारती विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर बिस्वनाथ चक्रवर्ती कहते हैं, ''राज्य के 4.2 करोड़ बांग्लाभाषी हिंदू वोटों को एकजुट करने के मकसद से वे अखिल बंगाली भावना (बंगालीयाना) को उभारने की कोशिश कर रही हैं.''

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay