एडवांस्ड सर्च

सूर्य ग्रहण के बाद इस बार सदी का सबसे बड़ा चंद्र ग्रहण 16 जुलाई को लगने वाला है. ज्योतिष गणनाओं के अनुसार साल का यह दूसरा चंद्र ग्रहण कई मायनों में खास रहने वाला है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    ज्योतिष मनाते हैं कि जिस वस्तु से रूद्राभिषेक करते हैं उससे जुड़ी मनोकामना ही पूरी होती है.
    आज रात सदी का दूसरा सबसे बड़ा चंद्रग्रहण लगा. ज्योतिष गणनाओं के अनुसार सूर्यग्रहण के बाद इस साल का दूसरा चंद्रग्रहण आज लगा. यह चंद्रग्रहण कई मायनों में खास बताया जा रहा है.
    14:13
    जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए प्लानिंग बहुत जरुरी है. तो आपके तारे में ज्योतिष गुरु दीपक कपूर बता रहे हैं कि कैसा है आपका आज का दिन और कैसे आप इसे और बहतर बना सकते हैं. क्या करना है क्या नहीं करना है, किधर जाना है, कब और कहा जाना है, ये सब बताने के लिए आपके साथ हैं ज्योतिष गुरु. साथ ही जानें आज का पंचांग और अपना राशिफल.
    हिन्दू पंचांग के अनुसार जुलाई 2019 में कई प्रमुख व्रत और त्योहार पड़ रहे हैं. जुलाई महीने की शुरुआत मासिक शिवरात्रि, श्री जगन्नाथ रथयात्रा, हरिशयनी एकादशी से लेकर गुरु पूर्णिमा जैसे व्रत-त्योहारों से होगी. ऐसे में हिन्दू पंचांग के अनुसार आइए जानते हैं जुलाई महीने में कौन से व्रत और त्योहार पड़ रहे हैं.
    भारत में देर रात होने की वजह से यह ग्रहण देखने को नहीं मिला. बड़ी और महत्वपूर्ण खगोलीय घटना की हर बारीकी पर नजर रखने के लिए दुनिया भर के देशों में खास तैयारियां की गई थीं.
    महाराष्ट्र में बारिश का कहर जारी है. कई लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं हांगकांग में सरकार विरोधी प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है. इसके अलावा आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले टीम इंडिया चोटिल खिलाड़ियों से जूझ रही है.
    इस बार सूर्यग्रहण 02 जुलाई को लग रहा है. भारतीय समय के अनुसार यह 02 जुलाई रात 10.25 पर आरम्भ होकर 03 जुलाई को प्रातः 03.20 बजे समाप्त होगा.
    16:03
    यह सही है की जिंदगी एक बार ही मिलती है लेकिन अगर जिंदगी अच्छे से जी जाए, तो एक जिंदगी भी बहुत है जीने के लिए. अगर आप अपनी एक जिंदगी को ही ढंग से जी लें तो आप सारी दुनिया के सामने मिसाल बन सकते हैं. आपके तारे के इस एपिसोड में आज बात करेंगे जिंदगी जीने के तरीके के बारे में. ज्योतिष गुरु के बताएंगे कैसे आपको ढंग से जीनी है अपनी जिंदगी. साथ ही जानेंगे आज का राशिफल. देखें आपके तारे का यह एपिसोड.
    तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी के विधायक टी राजा सिंह और एमएलसी रामचंद्र राव को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव आज यानी गुरुवार को नए सचिवालय और विधानसभा भवन का भूमि पूजन कर रहे हैं. इसका बीजेपी विरोध कर रही है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay