एडवांस्ड सर्च

Indian Railways, Shramik Special Trains Updates: इंडियन रेलवे द्वारा चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की मदद से करीब 13 लाख प्रवासी मजदूर गुजरात से लौट चुके हैं. वहीं, रेलवे के मुताबिक पूरे भारत में यह आंकड़ा 40 लाख के पार जा चुका है. यानी 40 लाख से ज्यादा प्रवासी मजदूर शहरों को छोड़कर अपने घर पहुंच चुके हैं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    पंजाब नेशनल बैंक से जुड़े 13000 करोड़ रुपये के फर्जीवाडे में सह-अभियुक्त नेहल मोदी ने अपने खिलाफ इंटरपोल नोटिस को चुनौती दी थी, जिसके बाद पब्लिक व्यू से रेड कॉर्नर नोटिस को हटा दिया गया था.
    प्रवर्तन निदेशालय ने नीरव मोदी की 13 कारों को हाल ही में जब्त किया था जिसकी ऑनलाइन नीलामी की गई थी. जिससे 12 कारों को खरीददार मिले हैं. उसमें से एक कार रोल्स रॉयस घोस्ट मनोज शर्मा ने खरीदी थी.
    इनमें से 17 जोड़ी ट्रेनें नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलेंगी और वापसी में यहीं आकर खत्म होंगी. इसके अलावा 3 जोड़ी ट्रेनें ऐसी होंगी जो नई दिल्ली स्टेशन से पास होंगी. इसके अलावा लखनऊ जंक्शन स्टेशन से 15 जोड़ी ट्रेनें चलेंगी और आएंगी इसके साथ ही लखनऊ जंक्शन होकर दो जोड़ी ट्रेनें गुजरेंगी भी.
    अकेले महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले 35 हजार के आंकड़े को भी पार कर गया है जबकि राज्य में कुल 1,249 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में अब तक 35,058 केस सामने आ चुके हैं जिसमें 25,392 एक्टिव केस हैं.
    सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, देश के 30 जिलों में लॉकडाउन की सख्ती जारी रह सकती है. ये देश के वो जिले हैं जहां कोरोना ने पिछले दिनों सबसे ज्यादा तबाही मचाई है और जहां आज भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई, औरंगाबाद, पुणे, पालघर, सोलापुर, नासिक और ठाणे में लॉकडाउन की सख्ती पहले की तरह ही जारी रहेगी.
    देश के 30 जिलों में लॉकडाउन की सख्ती जारी रह सकती है. ये वो इलाके हैं जहां कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई, औरंगाबाद, पुणे, पालघर, सोलापुर, नासिक और ठाणे में सख्त लॉकडाउन रहेगा. देश की राजधानी दिल्ली को भी इसी श्रेणी में रखा गया है, जिसके बाद ये तय है कि यहां पर छूट मिलने की संभावना कम है.
    अब तक राजस्थान में कोरोना वायरस की जांच के लिए 2 लाख 04 हजार 243 सैंपल भेजे जा चुके हैं. इनमें से 4 हजार 534 लोगों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए, जबकि एक लाख 97 हजार 269 लोगों के सैंपल नेगेटिव पाए गए. इसके अलावा 2 हजार 440 लोगों के सैंपल की जांच की जा रही है.
    राजस्थान में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दुकानों को खोलने का आदेश दिया गया है. बुधवार को सूबे में कोरोना वायरस के 202 मामले सामने आए. यह अब तक राजस्थान में एक दिन में आए कोरोना मरीजों की सबसे ज्यादा संख्या है.
    फिलहाल राजस्थान में कोरोना वायरस के 1699 मामले एक्टिव हैं, जबकि कई लोगों का इलाज हो चुका है और उनको अस्पताल से छुट्टी दे दी जा चुकी है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay