एडवांस्ड सर्च

JEE Advanced 2020: IIT दिल्ली आयोजित कराएगा जेईई एडवांस परीक्षा, भारत के अलावा इन देशों में भी आयोजित की जाएगी परीक्षा... पढ़ें पूरी जानकारी.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    AAP सरकार की फ्री कोचिंग का फायदा अब जनरल और OBC कैटेगरी के छात्रों को भी मिलेगा. यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स
    JEE Main 2020: NTA ने जनवरी 2020 और अप्रैल 2020 में होने वाली ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जामिनेशन (Joint Entrance Examination) का शेड्यूल जारी कर दिया है. अगले साल जनवरी सेशन की परीक्षा 6 जनवरी से शुरू होगी वहीं अप्रैल सेशन की परीक्षाएं 9 अप्रैल से शुरू होगी.
    भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, मंडी ने शैक्षणिक वर्ष 2019-20 के लिए बी टेक प्रोग्राम में 20.22 प्रतिशत महिला छात्रों को प्रवेश दिया है. इसी के साथ स्नातक पाठ्यक्रमों में महिला नामांकन के लक्ष्य को सफलतापूर्वक प्राप्त कर लिया है.
    बच्चों पर डॉक्टर-इंजीनियर बनने का दबाव बचपन से हावी रहता है. ऐसे ही दबाव से बचने के लिए कुछ छात्रों ने नीट और JEE  की फर्जी मार्कशीट बना डाली. पेरेंट्स ने इसी के आधार पर की शिकायत तो जानिए NTA ने क्या लिया फैसला.
    आनंद कुमार ने बताया कि क्यों सुपर 30 का नाम सुपर 30 ही रखा गया ... ये है खास  वजह
    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मनरेगा के इस छात्र के हुनर का सराहा है.  जेईई मेन परीक्षा का पास करने के पर दी शुभकामनाएं.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    जेईई (एडवांस्ड) 2019 में सफलता हासिल करने वाली महिला उम्मीदवारों के लिए IIT  दिल्ली खास अवसर लेकर आया है. 23 जून को इन महिला उम्मीदवारों के लिए ओपन हाउस आयोजित होगा, जिसमें ये सवाल पूछ सकती हैं. साथ ही महिला उम्मीदवारों को रैंक पर न जाने की नेक सलाह भी शामिल है, विस्तार से पढ़ें.
    आईआईटी गांधीनगर जल्द ही दिल्ली, मुंबई और गांधीनगर में JEE ओपन हाउस आयोजित कर रहा है. इन ओपन हाउस में पहुंचकर स्टूडेंट्स यहां दाखिले से संबंधित सारी प्रक्रिया समझ सकते हैं. तिथियों के बारे में जानने के लिए यहां पढ़ें. आप भी इनका हिस्सा बनकर JEE के जरिये देश के आईआईटी में एडमिशन के बारे में जान सकते हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay