एडवांस्ड सर्च

05:26

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन किया. पूजन के बाद दिए गए भाषण में उन्होंने कहा कि जीवन का ऐसा कोई पहलू नहीं है, जहां हमारे राम प्रेरणा न देते हों. भारत की ऐसी कोई भावना नहीं है जिसमें प्रभु राम झलकते न हों. भारत की आस्था में राम हैं, भारत के आदर्शों में राम हैं. भारत की दिव्यता में राम हैं, भारत के दर्शन में राम हैं. देखें पूरा वीडियो.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की आधारशिला रखने के बाद संबोधित करते हुए इंडोनेशिया से लेकर मलेशिया और ईरान जैसे इस्लामिक देश का भी जिक्र किया. पीएम ने बताया कि दुनिया के कितने देशों में और किन-किन रूपों में भगवान राम मौजूद हैं. दुनिया में कितने ही देश राम के नाम की वंदन करते हैं और वहां के नागरिक खुद को राम से जुड़ा मानते हैं.
    अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन होने के मौके पर बीजेपी नेता की ओर से ट्वीट की गई फोटो विवाद का विषय बन गई. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने इस मसले पर ट्वीट किया.
    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के बाद पीए नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए जय सियाराम का उदघोष किया. पीएम मोदी ने कहा कि सबमें राम, सबके राम, जय सियाराम. इस मौके पर पीएम ने कहा कि आज का ये दिन करोड़ों रामभक्तों के संकल्प की सत्यता का प्रमाण है. आज का ये दिन सत्य, अहिंसा, आस्था और बलिदान को न्यायप्रिय भारत की एक अनुपम भेंट है.
    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, प्रभु श्रीराम ने हमें कर्तव्यपालन की सीख दी है, अपने कर्तव्यों को कैसे निभाएं इसकी सीख दी है. उन्होंने हमें विरोध से निकलकर, बोध और शोध का मार्ग दिखाया है. हमें आपसी प्रेम और भाईचारे के जोड़ से राममंदिर की इन शिलाओं को जोड़ना है.
    राम मंदिर कैसा होगा, इसके बारे में प्रधानमंत्री ने कहा, मुझे विश्वास है कि श्रीराम के नाम की तरह ही अयोध्या में बनने वाला ये भव्य राममंदिर भारतीय संस्कृति की समृद्ध विरासत का द्योतक होगा. उन्होंने कहा, यहां निर्मित होने वाला राममंदिर अनंतकाल तक पूरी मानवता को प्रेरणा देगा.
    अयोध्या भूमि पूजन की तैयारियां पूरी हो गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रामजन्मभूमि में मंदिर की नींव रखेंगे, इससे पहले कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.
    इंडिया टुडे के एंटी फेक न्यूज वॉर रूम (AFWA) ने पाया कि ना तो बिल गेट्स पर मुकदमा दायर हुआ था, ना ही उन्हें भारत से निकाला गया था. द बिल गेट्स एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन (BMGF) भारत में कई प्रोजेक्ट के लिए काम कर रहा है. वैक्सीन के बारे में भी ये इल्जाम सही नहीं है.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ-साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    काजोल कई इंटरव्यूज में खुद ये बात कह चुकी हैं कि उनका और उनके पति अजय देवगन का स्वभाव काफी हद तक विपरीत है. काजोल जहां बहुत चुलबुली हैं वहीं अजय बहुत शांतिपूर्ण हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay