एडवांस्ड सर्च

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में आरक्षण के कुल दायरे को 58 फीसदी से बढ़ाकर 72 फीसदी कर दिया है. इस तरह से देश में सबसे ज्यादा आरक्षण देने वाला राज्य छत्तीसगढ़ बन जाएगा. बघेल ने एसी समुदाय का आरक्षण 12 से 13 फीसदी और ओबीसी का आरक्षण 14 से 27 फीसदी कर दिया है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    देश में आज स्वतंत्रता दिवस के साथ ही रक्षाबंधन मनाया जा रहा है. इस अवसर पर एक बहन ने अपने भाई की बंदूक पर राखी बांधी. छत्तीसगढ़ पुलिस में महिला कांस्टेबल कविता कौशल ने अपने शहीद भाई असिस्टेंट कांस्टेबल राकेश कौशल की बंदूक पर राखी बांधी.
    भूपेश बघेल ने गुरुवार को अन्य पिछड़ी जाति (ओबीसी) के लिए 27 फीसदी, अनुसूचित जाति (एससी) के लिए 13 फीसदी और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए 32 फीसदी आरक्षण का ऐलान किया.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    आजतक और कार्वी इनसाइट्स ने इस सर्वे के लिए पहले 12,126 लोगों से साक्षात्कार किया, जिसमें 67 फीसदी साक्षात्कर ग्रामीण और 33 फीसदी शहरी लोग शामिल थे. सर्वे में शामिल लोगों में से बड़ी संख्या में लोगों ने माना कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए की जीत का सबसे बड़ा योगदान खुद नरेंद्र मोदी की छवि रही जिनके बारे में माना गया कि वह एक मजबूत किस्म के इंसान हैं.
    आजतक ने कार्वी इंसाइट्स के साथ मिलकर देश का मिजाज जानने की कोशिश की. सर्वे में राम मंदिर के मुद्दे पर 61 फीसदी लोगों ने कहा कि मंदिर विवादित स्थान पर ही बनना चाहिए. जबकि 32 फीसदी लोग इससे सहमत नहीं दिखे, यानी देश में करीब एक तिहाई लोग मानते हैं कि राम मंदिर कहीं और बनना चाहिए.
    आजतक और कार्वी इनसाइट्स ने नई सरकार के आने के बाद इस सर्वे के जरिए यह जानना चाहा कि मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि क्या है. सर्वे में शामिल लोगों ने नोटबंदी को तीसरी सबसे बड़ी कामयाबी माना. सर्वे में शामिल लोगों में से 20 फीसदी लोगों ने माना कि भ्रष्टाचार मुक्त शासन मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि रही है. इसके बाद काले धन पर अंकुश को सरकार की दूसरी सबसे बड़ी कामयाबी मानी गई.
    आजतक और कार्वी इनसाइट्स ने इस सर्वे के लिए 12,126 लोगों से साक्षात्कार किया, जिसमें 67 फीसदी ग्रामीण और 33 फीसदी शहरी लोगों से सवाल पूछे गए.
    आजतक ने कार्वी इनसाइट्स के साथ मिलकर देश का मिजाज जाने के लिए एक सर्वे किया. अगस्त महीने में हुए इस सर्वे में 50 फीसदी जनता ने कहा कि मोदी सरकार में किसानों की हालत सुधरी है, जबकि इसी साल चुनाव से पूर्व जनवरी महीने में हुए सर्वे में केवल 20 फीसदी लोग मानते थे कि किसानों की सेहत सुधरी है.
    आजतक और कार्वी इनसाइट्स ने सर्वे के जरिए देश का मिजाज जानने की कोशिश की जिसमें यह बात सामने आई कि अगर आज देश में चुनाव होते हैं तो एनडीए को सबसे ज्यादा फायदा उत्तर भारत में होगा. दक्षिण भारत में उसकी स्थिति कमजोर होगी, वहां पर यूपीए मजबूत दिख रही है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay