एडवांस्ड सर्च

एनएसए डोभाल की चीनी विदेश मंत्री वांग यी से बातचीत के बाद दोनों तरफ के सैनिक पीछे हटने लगे हैं लेकिन विरोधाभासी बयान मुश्किल का संकेत दे रहा है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    अब पैंगॉन्ग त्सो के फिंगर 4 से फिंगर 8 क्षेत्रों में बड़े हिस्से पर कब्जा करने के बाद चीन प्रोपेगेंडा चर्चा के जरिए विक्टिम कार्ड खेलने की कोशिश कर रहा है. ऐसी चर्चा जिनमें बाहर का कोई पक्ष शामिल नहीं है.
    एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा है कि जब भी देश की ऐसी स्थिति होती है, तब देश के नेतृत्व को सैनिकों को प्रेरित करने के लिए इस तरह के कदम उठाने चाहिए.
    05:56
    चीन गलवान से गया लेकिन सीनाजोरी पर अड़ा. आज तक के खास कार्यक्रम हल्ला बोल में बात होगी चीन के मक्कारी की. लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल से चीन पीछे तो हट रहा है लेकिन दुनिया के सामने विक्टिम कार्ड खेलने की आदत से बाज नहीं आ रहा है. चीन का सरकारी मीडिया यह फैलाने की कोशिश में जुटा है कि गलवान घाटी में जो हुई, उसके लिए भारत जिम्मेदार है. अपनी इस कोशिश के लिए चीन ने कुछ तस्वीरों को हथियार बनाया है. देखें स्पेशल रिपोर्ट.
    दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि गेस्ट और कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स जो मई, 2020 से पहले अपने काम पर वापस आ गए हैं उनकी सेवाएं जारी रखी जाए. सभी को स्कूल से टीचिंग, लर्निंग और अन्य कामों में सेवाएं जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं.
    यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...
    अमेरिका समेत कई अन्य देश, वैक्सीन की खोज की रेस जीतने के लिए निजी क्षेत्र के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, और चीन की कई चुनौतियों का सामना कर रहा है. वैक्सीन के टेस्टिंग स्टेज के तीसरे और निर्णायक दौर में चीन की 2 कंपनियां शामिल हो गई हैं.
    मंगलवार को पार्टी नेता शशि थरूर ने नरेंद्र मोदी के 2013 के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए कहा कि इस मामले (फौज के पीछे हटने) में मैं मोदी जी के साथ हूं. प्रधानमंत्री को इस पर जवाब देना चाहिए.
    भारत और चीन के बीच एलएसी पर तनाव खत्म करने की कोशिशों के बीच लद्दाख में गश्ती पर रोक लगा दी गई है. वहीं, मुंबई एयरपोर्ट घोटाले में ईडी ने मामला दर्ज कर लिया है. इसके अलावा सीबीएसई ने सत्र 2020-21 के लिए सिलेबस में 30 फीसदी की कमी की है.
    44:31
    LAC पर चीन पीछे तो हट रहा है लेकिन दुनिया के सामने विक्टिम कार्ड खेलने की कोशिश कर रहा है. चीन का सरकारी मीडिया ये फैलाने की कोशिश कर रहा है कि गलवान में जो कुछ हुआ उसके लिए भारत जिम्मेदार है. अपनी इस कोशिश के लिए चीन ने कुछ तस्वीरों को हथियार बनाया है. हल्ला बोल में देखें बड़ी बहस.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay