एडवांस्ड सर्च

पब्‍लिक सेक्‍टर के बैंक ऑफ बड़ौदा ने ई-कॉमर्स मार्केट में उतरने का ऐलान किया है. बैंक के इस फैसले का फायदा ग्राहकों को मिलने की उम्‍मीद है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
अगर आप सोने के बदले कर्ज लेने की योजना बना रहे हैं तो इस योजना को फलिभूत करने के लिए आपको कुछ ज्‍यादा ही मशक्‍कत करनी पड़ सकती है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने इससे जुड़े नियमों को कठिन बना दिया है.
दरअसल, स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया का गोल्ड लोन, पर्सनल लोन का बेहतर विकल्‍प हो सकता है. गोल्‍ड लोन 18 साल या उससे अधिक उम्र का कोई भी शख्‍स ले सकता है. अहम बात यह है कि इस लोन को लेने में किसी भी तरह के इनकम प्रूफ देने की जरूरत नहीं है. एसबीआई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक कोई व्‍यक्ति अधिक से अधिक 20 लाख रुपये का लोन अमाउंट ले सकता है. वहीं कम से कम 20 हजार रुपये का भी लोन पास हो जाता है.
बॉन्‍ड खरीदने के फायदेबॉन्‍ड पर सालाना कम से कम ढाई फीसदी का रिटर्न मिलेगा. ये बॉन्ड्स 8 साल के बाद मैच्योर होंगे. दरअसल जैसे ही सोने की कीमतों में इजाफा होता है, सॉवरेन गोल्‍ड बॉन्‍ड के निवेशकों को इसका फायदा मिलता है. गोल्‍ड ईटीएफ के मुकाबले इसके लिए आपको सालाना कोई चार्ज भी नहीं देना पड़ता है. आप इन बॉन्‍ड के आधार पर लोन भी ले सकते हैं. ये बॉन्‍ड पेपर और इलेक्‍ट्रोनिक फॉर्मेट में होते हैं, तो इससे आपको फिजिकल गोल्‍ड की तरह लॉकर में रखने का खर्च भी नहीं उठाना पड़ता.

एडवांस्ड सर्च

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay