एडवांस्ड सर्च

काउंसिल की बैठक से पहले इसकी स्थाई समिति की बैठक होती है, जिसमें एजेंडे पर चर्चा होता है और उन्हें प्राथमिकता दी जाती है. बता दें कि हर साल काउंसिल की बैठक होनी होती है, लेकिन 2018 में बैठक नहीं हो सकी थी.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी के मिशन-65 को धार देने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य के संथाल परगना में जोहार जन आशीर्वाद यात्रा का आगाज किया. इस दौरान उन्होंने अनुच्छेद 370 के बहाने कांग्रेस और जेएमएम पर करारा हमला किया.
    वन नेशन, वन लैंग्वेज का अब एक्टर रजनीकांत ने विरोध किया है. रजनीकांत ने कहा कि हिंदी भाषा को थोपा नहीं जाना चाहिए. सिर्फ तमिलनाडु नहीं दक्षिण का कोई भी राज्य हिंदी को स्वीकार नहीं करेगा. सिर्फ हिंदी ही नहीं. किसी भी भाषा को थोपा नहीं जाना चाहिए.
    सरकार का मानना है कि जेलों के भीतर बढ़ती आपराधिक गतिविधियों के पीछे मुख्य कारण कैदियों की भीड़भाड़ है. इससे निपटने के लिए सरकार के पास नई जेल बनाने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है.
    गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पिछले पांच साल भारत के लिए परिवर्तनकारी रहे हैं. नरेंद्र मोदी ने पिछले पांच वर्षों में मजबूत और निर्णायक नेतृत्व प्रदान किया है. मोदी ने विकास और सावधानीपूर्वक निष्पादन के माध्यम से राष्ट्रीय विकास के उद्देश्यों को निर्धारित किया.
    अमित शाह ने कहा कि इसी तरह रामायण को पढ़ने के बाद व्यक्तिगत जीवन, सामाजिक जीवन तथा देश की सारी समस्याओं का इसमें मिल सकता है. शाह ने कहा कि रामायण भाषाओं की मर्यादा लांघकर भारतीय संस्कृति की राजदूत बनकर अनेक देशों में पहुंची है.
    अमित शाह जामताड़ा पहुंचेंगे और यहां से जोहार जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करेंगे. अमित शाह के वापस जाने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास इस यात्रा को पूरी करेंगे.
    असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साथा है. ओवैसी ने कहा है कि शाह पूरे देश में एक विश्वास, एक भाषा, एक पहचान और एक पार्टी का वर्चस्व चाहते हैं.
    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) तेलंगाना लिबरेशन डे के बहाने राज्य में राष्ट्रवाद की लहर पैदा करने में जुटी है. पार्टी के राज्य कार्यालय पर जुटे केंद्रीय मंत्रियों की मौजूदगी में तिरंगा फहराया गया.
    आखिर स्वामी चिन्मयानंद कौन हैं? कहां से आए? ये पहले क्या थे? देश के गृह राज्यमंत्री की कुर्सी तक ये कैसे पहंचे? क्यों यूपी का पुलिस-प्रशासन इन्हें बचाने की कोशिश में लगा है?

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay