एडवांस्ड सर्च

एसआईटी ने 1 जून 2015 को गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला के गुरुद्वारा साहिब से हुई श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की चोरी मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम सिंह पर भी आरोप लगाया है. इस मामले में डेरा के तीन नेशनल कमेटी मेंबर भी शामिल हैं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    आगामी यूपी चुनाव के मद्देनजर मायावती ने नए सिरे से बसपा संगठन को तैयार करना शुरू किया है. कई वर्षों से उपेक्षि‍त पड़े वरिष्ठ नेताओं को फि‍र से मंडलों में बसपा की संगठनात्मक जिम्मेदारी दी गई है.
    सिख विरोधी दंगों से जुड़े मामले में साउथ दिल्ली के पालम कॉलोनी के राजनगर इलाके में 1 और 2 नवंबर 1984 को 5 सिखों की हत्या और एक गुरुद्वारे को जलाने के मामले में महेंद्र यादव को दिल्ली हाई कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी. कोरोना पॉजिटिव होने पर उन्हें 26 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
    यह जनहित याचिका दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से लगाई गई है. इस याचिका में तिहाड़ जेल के हाई सिक्योरिटी वार्ड में बंद कैदियों को मनोरंजन के साधन उपलब्ध कराने की मांग की गई है.
    कराची से लाहौर जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस पैसेंजर ट्रेन की भिड़ंत शेखपुरा जा रही वैन से हो गई. शेखपुरा जिले में ये सिख श्रद्धालु गुरुद्वारा सच्चा सौदा लौट रहे थे. वे धार्मिक अनुष्ठान करने गए थे.
    करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान हमेशा से बहुत ही बेकरार रहा और खूब दिलचस्पी दिखाता रहा है. अब जब कोरोना महामारी के चलते यह कॉरिडोर बंद हुआ तो पाकिस्तान ने भारत से सलाह किए बगैर ही कॉरिडोर खोलने की तारीख का ऐलान कर दिया.
    भारत सरकार ने कहा कि ये सद्भावना के नाम पर भ्रम फैलाने की कोशिश है. समझौते के मुताबिक दोनों सरकारों को दोबारा करतारपुर कॉरिडोर खोलने के लिए एक दूसरे को 1 हफ्ते का वक्त देना जरूरी है लेकिन पाकिस्तान सिर्फ 2 दिन के अंदर ही कॉरिडोर को फिर से खोलने की बात कर रहा है.
    विदेश मंत्री कुरैशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा, पूरी दुनिया में धार्मिक स्थलों को खोल दिया गया है इसलिए पाकिस्तान भी करतारपुर साहिब कॉरिडोर को खोलने की तैयारी कर रहा है और इस बात की जानकारी भारतीय पक्ष को भी दे दी गई है. उन्होंने कहा, हम 29 जून को महाराजा रणजीत सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर इसे श्रद्धालुओं के लिए खोलने की तैयारी कर रहे हैं.
    कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच देश अनलॉक-1 की तरफ कदम बढ़ा चुका है. इस दौरान कई गतिविधियों को छूट दी गई है.
    अकाली दल के प्रवक्ता और पूर्व मंत्री दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि जो लोग गोविंद सिंह लोंगोवाल को पार्टी की कोर कमेटी में शामिल किए जाने का विरोध कर रहे हैं वो पहले जाकर पार्टी का इतिहास पढ़ें.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay