एडवांस्ड सर्च

गृह मंत्रालय ने दूसरी बार नए UAPA कानून का इस्तेमाल किया और खालिस्तान समर्थक 9 आतंकियों का नाम नामित आतंकियों (designated terror list) की सूची में डाला गया है. आज तक के हाथ लगी इस लिस्ट में बब्बर खालसा, खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स, खालिस्तान कमांडो फोर्स, सिख फेडरेशन ऑफ जस्टिस और बब्बर खालसा इंटरनेशनल के आतंकियों के नाम शामिल हैं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    पुलिस के मुताबिक बलजिंदर सिंह के कथित तौर पर पाकिस्तान आधारित खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के प्रमुख हरमीत सिंह हैप्पी और जर्मनी स्थित खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के साथ तार जुड़े थे.
    कुछ दिनों पहले खुफिया एजेंसी ने सरकार को एक अलर्ट भेजा था. जिसके मुताबिक पाकिस्तान पंजाब में आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में था और इसके लिए हथियारों की सप्लाई की कोशिशें तेज कर दी थी.
    इसका खुलासा हाल ही में ड्रग तस्करों धर्मेंद्र सिंह और बलकार सिंह के साथ गिरफ्तार किए गए सेना में बतौर नायक तैनात राहुल चौहान ने किया. राहुल ने बताया कि उसने ओेएलएक्स से ड्रोन खरीदा और बेचा था.
    राजस्थान और हरियाणा में भी खालिस्तान समर्थित गुटों की मूवमेंट देखी गई है. खुफिया इनपुट के बाद सरकार ने बीएसफ, एनआईए, रॉ और आईबी से खालिस्तान समर्थित आतंकियों से जुड़ी गतिविधियों पर नजर रखने को कहा है.
    पंजाब पुलिस ने शुक्रवार रात को दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट से देवेंद्र भंभिया गैंग के सरगना गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह उर्फ बुड्ढा को गिरफ्तार कर लिया है. उसे अर्मानिया से प्रत्यर्पण करके भारत लाया गया था.
    पंजाब के फिरोजपुर में एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन दिखे हैं. झुंझारा हजारा सिंह वाला के सीमावर्ती गांव में ग्रामीणों ने गुरुवार सुबह दो ड्रोन देखे गए. स्थानीय लोगों के अनुसार ड्रोन गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गए है. पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान की ओर से भेजे गए कई ड्रोन भारतीय सीमा में उड़ते दिखे हैं.
    सोमवार रात पंजाब के हुसैनीवाला सेक्टर में दो पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में घुसे. यह संदिग्ध ड्रोन बस्ती रामलाल की बॉर्डर आउट पोस्ट और हुसैनीवाला की एचके टावर पोस्ट के करीब देखे गए और एक किलोमीटर की ऊंचाई पर उड़ रहे थे.
    तरनतारन का वाकया ड्रोन मिलने की उन घटनाओं की चरम परिणति थी जो सालभर से दुनियाभर में सुर्खियों में रहीं. करीब एक साल से तरनतारन घटना जैसी आशंकाएं सबसे ज्यादा जताई जा रही थीं. विश्वस्तर पर ऐसे खतरनाक ड्रोन खबरों में रहे हैं.
    जम्मू और कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ ने एक घुसपैठिए को पकड़ा गया है. सुरक्षा बलों ने उसे अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास उस वक्त पकड़ा जब वो भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay