एडवांस्ड सर्च

विश्व पुस्तक मेला 2020 बीत चुका है, पर इसका खुमार अभी बना रहेगा. मेले के दौरान हर दिन नयी किताबों के लोकार्पण का सिलसिला जारी रहा

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    लेखकों, समीक्षकों की राय और अपनी किताबों के बारे में प्रकाशकों के उत्साह के आधार पर 2019 की कुछ प्रमुख किताबों के बारे में धारणा स्पष्ट हो जाती है. इनमें कथा, कविता और कथेतर गद्य तथा लोकप्रिय धारा का वह साहित्य भी शामिल है, जिसे पन्नों पर लाने में सोशल मीडिया ने खास रोल अदा किया है.
    05:20
    साहित्य आजतक 2019 के दस्तक दरबार में आयोजित KV Sammelan में शुक्रवार की शाम कवि कुमार विश्वास की कविताओं और गीतों से रंगीन हो गई. उन्होंने साहित्य आजतक के मंच पर कविता सुनाई. हादसों की जद में हैं तो क्या मुस्कुराना छोड़ दें...
    42:18
    दिल्ली के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में आयोजित साहित्य आजतक 2019 के दस्तक दरबार में आयोजित KV Sammelan में शुक्रवार की शाम कवि कुमार विश्वास की कविताओं और गीतों से रंगीन हो गई. उन्होंने साहित्य आजतक के मंच पर आते ही सबसे पहले दो लाइनें सुनाई... ‘कि हमें बेहोश कर साकी...पिला भी कुछ नहीं हमको... करम कुछ भी कुछ नहीं हमको, सिला भी कुछ नहीं हमको... वीडियो देखें.
    साहित्य आजतक 2019 के दस्तक दरबार में आयोजित KV Sammelan में शुक्रवार की शाम कवि कुमार विश्वास की कविताओं और गीतों से रंगीन हो गई. इन गीतों और कविताओं के पीछे की कहानी, व्यंग्य और प्रासंगिकता का जिक्र भी किया.
    कुमार विश्वास हिंदी कविता के सबसे महंगे मंचीय कवियों में एक माने जाते हैं. उनकी शुरुआती कविता 'कोई दीवाना कहता है' अब भी बेहद लोकप्रिय, कई नवोदित कवि उनकी नकल करने लगे हैं.
    04:18
    स्वतंत्रा दिवस के मौके पर आजतक ने श्रीनगर में जवानों के साथ आजादी के मौके पर खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें CRPF के एक जवान शानू दीक्षित ने कवि कुमार विश्वास की कविता... कोई दीवाना कहता है, कोई पागल समझता है सुनाकर हर किसी का मन जीत लिया. 
    दफ्तर के बयान के अलावा कुमार विश्वास ने भी इस फैसले के आने के बाद ट्वीट किया. विश्वास ने दो ट्वीट किए जिनमें कविताओं की पंक्तियों को ट्वीट किया.
    केदारनाथ सिंह के निधन के बाद साहित्य जगत की हस्तियां और उनके प्रशंसक गमजदा है. सोशल मीडिया पर लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं और उनकी कविताएं भी शेयर कर रहे हैं.
    अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल अपने ही नेताओं के बीच घिरने लगे हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay