एडवांस्ड सर्च

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में विरोधी सुर फूटने लगे हैं. पार्टी नेता महेश यादव ने कहा कि लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव को शर्मनाक हार की जिम्मेदारी लेते हुए नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. यादव ने कहा, लोग अब वंशवाद राजनीति से परेशान हो चुके हैं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    अल्पेश ठाकोर राज्य के उभरते हुए ओबीसी नेता हैं, गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान वह चर्चा में आए थे. विधानसभा चुनाव में अल्पेश-जिग्नेश-हार्दिक की तिकड़ी ने बीजेपी की नाक में दम कर दिया था.
    00:39
    अमृतसर से जहां जालंधर से नव निर्वाचित कांग्रेस सांसद संतोख चौधरी परिवार के साथ सचखण्ड श्री हरमंदिर साहिब पहुंचे और वाहेगुरु का शुक्रिया अदा किया. सांसद संतोख चौधरी ने लोगों को भी धन्यवाद कहा. संतोख चौधरी दूसरी बार जालंधर से सांसद चुने गए हैं.
    कमल हासन लगातार भारतीय जनता पार्टी का विरोध करते आए हैं, तमिलनाडु में उन्होंने बीजेपी और नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था.
    सुरजेवाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के लिए सामूहिक तौर पर जिम्मेदारी ली गई है और आगे क्या किया जा सकता है, पार्टी के समक्ष कैसी चुनौतियां हैं, इस पर मंथन जारी है.
    संसद में कई भाषाओं, संस्कृतियों, परिवेश, आय स्रोत, उम्र, शैक्षणिक योग्यता का प्रतिनिधित्व करते हैं. कुछ सांसद अकूत संपत्ति के मालिक हैं तो कुछ के पास रहने के लिए एक छत तक नहीं है. इन संपत्तिविहीन सांसदों में भोपाल सीट से चुनाव जीतकर संसद पंहुची साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और सबसे कम उम्र की सांसद चंद्राणी मुर्मू भी शामिल हैं. साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के पास अचल संपत्ति नहीं है.
    कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार पर संकट की खबरों के बीच कुमारस्वामी कैबिनेट के मंत्री ने बीजेपी पर राज्य सरकार को ग‍िराने की कोशिश करने का आरोप लगाया है और साथ ही किसी विधायक के पाला बदलने की खबरों का पुरजोर खंडन किया है.
    कांग्रेस ने इस बार 421 सीटों पर चुनाव लड़ा, जिसमें सिर्फ 52 सीटों पर उसे जीत मिली. 196 सीटों पर कांग्रेस दूसरे और 173 सीटों पर तीसरे या उससे भी निचले पायदान पर रही. कांग्रेस के कुल 52 सांसदों में से 60 फीसदी तो सिर्फ तीन राज्यों से ही आते हैं, जो केरल, तमिलनाडु और पंजाब हैं. यानी तीनों ही नॉन हिंदी राज्य हैं.
    राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के छह विधायक सोमवार की शाम राज्यपाल कल्याण सिंह से मिलेंगे. इसको लेकर अटकलों का बाजार गर्म है.
    भारतीय राजनीति के कुछ बड़े चेहरे इस बार लोकसभा में नजर नहीं आएंगे. इनमें से कई ऐसे हैं, जिनकी आवाज सदन में पक्ष से लेकर विपक्ष तक में लंबे समय से गूंजती रही है. इनमें एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन, राम विलास पासवान और मलिकार्जुन खड़गे जैसे दिग्गज नेता शामिल हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay