एडवांस्ड सर्च

तरुण गोगोई 3 बार असम के मुख्यमंत्री रहे हैं. बीजेपी के हाथों उन्हें अपनी सत्ता गंवानी पड़ी. तरुण को इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का करीबी माना जाता था. वह 6 बार असम से सांसद भी रहे.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    Nokia 9 PureView में पांच रियर कैमरे का सेटअप दिया गया है. इस फोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रॉसेसर है और अब ये जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा.
    कोनराड संगमा मेघालय के सीएम हैं. वह नेशनल पीपल्स पार्टी के अध्यक्ष भी हैं. फिलहाल वह बीजेपी के महत्वपूर्ण सहयोगी भी हैं. उनकी पढ़ाई दिल्ली और लंदन में हुई है.
    गौरव गोगोई असम की कलियाबोर सीट से कांग्रेस के सांसद हैं. यहीं से उनके पिता तरुण गोगोई सांसद रहे थे. तरुण गोगोई 3 बार असम के मुख्यमंत्री रहे. गौरव के सामने चुनौती है कि वह पिता की विरासत को किस तरह आगे बढ़ाते हैं.
    जेट एयरवेज संकट को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है.
    देशभर में चुनावों को लेकर चर्चा गरम है. सियासी दांवपेच जमकर चले जा रहे हैं. पूर्वोत्तर और पश्चिम बंगाल की सीटों पर इस बार चुनाव विश्लेषकों की खास नजर है.
    अमरमणि त्रिपाठी की बेटी तनुश्री त्रिपाठी महाराजगंज लोकसभा सीट से मैदान में हैं. पहली बार चुनावी मैदान में उतरीं तनुश्री के सामने कई सारी चुनौतियां हैं. तनुश्री ऐसी सीट पर किस्मत आजमा रही हैं जिसे भारतीय जनता पार्टी का गढ़ कहा जाता है.
    फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर से चुनाव लड़ेंगे. अनंतनाग, बारामूला और लद्दाख में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच दोस्ताना स्पर्धा होगी. यानी दोनों ही दलों में किसी भी एक के जीतने का फायदा दूसरे को भी मिलेगा. जम्मू-कश्मीर की 6 लोकसभा सीटों पर पांच चरणों में मतदान होने हैं.
    अरविंद केजरीवाल ने 2015 विधानसभा चुनाव से पहले किये अपने एक वादे का ज़िक्र करते हुए ख़ुद को पढ़ा लिखा भी बता दिया. उन्होंने कहा कि जब बिजली हाफ करने की बात करता था तो बीजेपी वाले मजाक उड़ाते थे. फिर सत्ता में आने के बाद 1 महीने के अंदर बिजली के दाम सस्ते करके दिखाए. पढ़ा लिखा आदमी हूँ, फर्जी डिग्री नहीं है मेरे पास.
    काशी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मैदान में कौन होगा इसे लेकर तमाम तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म हैं. लेकिन सबसे आखिरी चरण में होने वाले चुनाव में वाराणसी से नरेंद्र मोदी के सामने हूंकार कौन भरेगा इस सवाल पर सभी पार्टियां मौन हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay