एडवांस्ड सर्च

कोरोना वायरस से सुपर पावर अमेरिका इस कदर तबाह हो चुका है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसकी तुलना द्वितीय विश्व युद्ध में हुए पर्ल हार्बर हमले से कर दी है. जानें- इस हमले में कितने अमेरिकियों की हुई थी मौत.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    एफएटीएफ कोई न्यायिक निकाय नहीं है जो ठोस साक्ष्यों और पारदर्शी प्रक्रिया पर निर्भर हो. यह एक राजनैतिक इकाई है जो अतिसंवेदनशील विषयों पर भी लेन-देन को प्राथमिकता देती है.
    इरानियन रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स के कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की इस साल 3 जनवरी को अमेरिकी ड्रोन हमले में मौत हो गई थी. अब भारतीय सेना उसी ड्रोन को अपने बेड़े में लाना चाहती है.
    एजेंडा आजतक 2019 के दूसरे दिन 'पढ़ाई की लड़ाई!' सेशन में सीपीआई (एम) नेता कन्हैया कुमार, एबीवीपी दिल्ली के राज्य सचिव सिद्धार्थ यादव, अनिमा सोनकर ज्वाइंट सेक्रेटरी एबीवीपी और जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र मोहम्मद अफजल अली ने शिरकत की.
    आजतक के हिंदी जगत के महामंच एजेंडा आजतक के आठवें संस्करण के दूसरे दिन पढ़ाई की लड़ाई सत्र में पूर्व छात्र और सीपीआईएम नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि जिस समय विपक्ष चुप है उस समय यूनिवर्सिटी और छात्र विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं और इसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं. लोकतंत्र में सरकार का विरोध करना हर किसी की लोकतांत्रिक जिम्मेदारी है.
    महाराष्ट्र एटीएस ने साल 2006 से वांछित दो सिमी आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. इनका नाम एजाज अकरम शेख और इलियास अकरम शेख है. दोनों को मध्य प्रदेश एटीएस और दिल्ली पुलिस की मदद से गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया.
    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन से मुलाकात की. इसके बाद किम जोंग उन के साथ डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया की सरजमीं पर कदम रखा. इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ऐसे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए जिन्होंने उत्तर कोरिया की धरती पर कदम रखा.
    नागरिक संशोधन विधेयक के मसौदे को केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को मंजूरी दे दी. इस पर अधीर रंजन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमें यह देखना होगा कि नागरिकता विधेयक किस रूप में पेश किया जाता है, तब हम अपना रुख स्पष्ट करेंगे.
    21वीं सदी का पहला दशक, साल 2000 से अभी तक दुनिया ने काफी कुछ देखा है. साल की शुरुआत में अमेरिका में हमला हुआ तो आखिरी तक मिडिल ईस्ट की लड़ाई जारी रही.
    पेरिस में आयोजित यूनेस्को की जनरल कॉन्फ्रेंस में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहीं अनन्या अग्रवाल ने कहा कि भारत के खिलाफ जहर उगलने के लिए पाकिस्तान यूनेस्को का दुरुपयोग कर रहा है. वह यूनेस्को का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहा है, जो बेहद शर्मनाक है. हम इसकी कड़ी आलोचना करते हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay