एडवांस्ड सर्च

अमेरिका-चीन-पाकिस्तान के बीच संबंधों के त्रिकोणीय मोर्चे को सरकार ने अपनी विदेश नीति से जिस तरह से संभाला है, उसको लेकर लोगों की धारणा सकारात्मक है. हालांकि, बढ़ती आंतरिक अशांति चिंता का कारण.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    09:27
    गृहमंत्री अमित शाह ने कल दिल्ली के बाबरपुर विधानसभा में की चुनावी रैली, उनके सामने CAA के खिलाफ नारेबाजी करने वाले युवक की भीड़ ने की जमकर की पिटाई. नजर पड़ते ही अमित शाह ने भीड़ को हमले से रोका, सुरक्षा बलों से युवक को सुरक्षित ले जाने को कहा. अमित शाह का विपक्ष पर हमला, कहा- केजरीवाल, राहुल और इमरान खान की भाषा एक. लेटेस्ट न्यूज अपडेट के लिए देखते रहें DAT नॉनस्टॉप 100.
    नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ यूरोपीय यूनियन में प्रस्ताव आया है, जिसपर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई है. वहीं चीन में कोरोना के कहर के बीच सरकार ने तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा के आधिकारिक आवास को बंद कर दिया है. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक मंदिर पर हमला कर हमलावरों ने मूर्तियां क्षतिग्रस्त कर दी हैं.
    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद भारत के एक और फैसले पर दुनियाभर में चर्चा हो रही है. नागरिकता संशोधन कानून के मसले पर कई देश अपनी राय रख रहे हैं और अब इस कानून पर चर्चा के लिए EU में प्रस्ताव पेश किया गया है.
    पाकिस्तान के सिंध प्रांत में अल्पसंख्यकों के खिलाफ उत्पीड़न के मामले बढ़ते जा रहे हैं. एक कट्टरपंथी मुस्लिम समूह ने हिंदू मंदिर को निशाना बनाया है और मंदिर में तोड़फोड़ की है. इस मंदिर में देवी की प्रतिमा भी खंडित की गई है.
    ब्रिटेन में राजकुमार और राजकुमारी को हिज/हर रॉयल हाइनेस कह कर पुकारा जाता है. शाही पद छोड़ने के बाद हैरी और मेगन अब शाही उपाधि का इस्तेमाल नहीं करेंगे. उनके इस फैसले को क्वीन एलिजाबेथ ने स्वीकार कर लिया है.
    पाकिस्तान में जलवायु परिवर्तन मामलों की संघीय राज्य मंत्री जरताज गुल वजीर का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वो अपने प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ करते नजर आ रही हैं. वो वीडियो में कहते नजर आ रही हैं कि वो पीएम की कातिल मुस्कान की कायल हैं.
    पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद से परेशान है. बौखलाहट की वजह से पाकिस्तान सरकार ने कश्मीर एकजुटता दिवस मनाने और कश्मीरियों के लिए बाकायदा एक मुहिम चलाने का ऐलान किया है.
    पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से जब सवाल किया गया कि क्या पाकिस्तान एससीओ की बैठक में हिस्सा लेगा तो इस पर उन्होंने कहा कि हमें निमंत्रण का इंतजार करना होगा.
    04:04
    पांच महीने में ही पाकिस्तान(Pakistan) की अकड़ ढीली पड़ गई. भारत के साथ व्यापारिक संबंध खत्म करने की धमकी देने वाला पाकिस्तान कंगाली की कगार पर है. लोग रोटी के मोहताज हो रहे हैं और इमरान खान मदद का कटोरा लेकर भारत के सामने खड़े हो गए हैं. इमरान खान ये भूल गए कि आतंकवाद का समर्थन वो दोधारी तलवार है जिससे वो भी जख्मी हो रहा है. पाकिस्तान भारत में आतंक फैलाने में लगा रहा खुद उसकी इकोनॉमी रसातल में जाती रही. हालात इतने खराब हो गए हैं कि अब हाथ-पांव मारने से भी कुछ नहीं फायदा होने वाला.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay