एडवांस्ड सर्च

आयकर विभाग ने करदाताओं को ऑनलाइन नोटिस जारी करने के लिए आवश्यक दस्तावेज पहचान संख्या जारी करने की प्रणाली शुरू कर दी है. इस सिस्‍टम को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के निर्देशन में तैयार किया गया है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण गुरुवार को निजी क्षेत्र के बैंकों, एनबीएफसी और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों से मुलाकात कीं. बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में निर्मला सीतारमण ने कहा कि वित्तीय संस्थाओं के सामने लिक्विडिटी की कोई समस्या नहीं है.
    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज प्राइवेट सेक्टर के बैंकों के साथ बैठक करेंगी. निर्मला सीतारमण इस बैठक के दौरान बैंकों से लिक्विडिटी के लिए उठाए गए कदम के बारे में जानकारी लेंगी.
    अगर आप फेस्टिव सीजन में कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए मारुति सुजुकी ने एक बड़े तो‍हफे का ऐलान किया है. कंपनी ने अलग-अलग मॉडल की कारों की कीमतों में कटौती की है.
    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कंपनियों और कारोबारियों को राहत देते हुए कॉरपोरेट टैक्‍स घटाने का ऐलान किया है, इससे सरकारी खजाने पर करीब 1.45 लाख करोड़ रुपये की चोट पहुंचने का अनुमान है. इसकी भरपाई कहां से करेगी सरकार? इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2019 में नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने इसकी जानकारी दी.
    दिवाली से पहले मोदी सरकार ने कॉरपोरेट सेक्‍टर को एक के बाद एक कई बड़े तोहफे दिए हैं. सरकार के इन तोहफे से शेयर बाजार ने आज इतिहास की सबसे बड़ी बढ़त दर्ज की है.
    लंबे समय से सुस्‍ती झेल रही भारत की इकोनॉमी को बूस्‍ट देने के लिए सरकार ने बेहद पॉजीटिव ऐलान किए हैं. इस वजह से शेयर बाजार खिलखिला उठा है. वहीं कारोबार जगत में भी जश्‍न का माहौल है.   
    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कॉरपोरेट टैक्स में छूट का ऐलान किया है. इस ऐलान पर रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि इससे कॉरपोरेट को फायदा होगा. इन छूट से कंपनीज को फायदा होगा. इससे विदेशी इंवेस्टमेंट आएगा. यह एक कड़ा निर्णय है. इससे लोगों को फायदा होगा.
    GST काउंसिल की बैठक से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक बार फिर मीडिया से मुखातिब हुईं. इस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में उन्‍होंने कारोबार जगत को बड़ी राहत दी.
    चालू वित्त वर्ष में टैक्‍स कलेक्‍शन सरकार के लक्ष्‍य से काफी पीछे चल रहा है. इस सुस्‍ती से निपटने के लिए सरकार नए सिरे से रणनीति बना रही है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay