एडवांस्ड सर्च

हिंदी के तेजस्वी कवि धूमिल के गांव खेवली से वास्ता रखने वाले डॉ राहुल हिंदी की लिखी पुस्तक 'आजाद हिंद फौज: अफसरों पर अभियोग' पर साहित्य आजतक के लिए रोशनी डाल रहे हैं चर्चित आलोचक व कवि डॉ ओम निश्चल

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    Azad Hind Fauj में करीब 85000 सैनिक शामिल थे. इसमें एक महिला यूनिट भी थी, जिसकी कैप्टन लक्ष्मी स्वामीनाथन थी. इस फौज में बर्मा और मलाया में स्थित भारतीय स्वयंसेवक भी भर्ती किए गए.
    इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरकत की. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने पुलवामा हमले से लेकर कांग्रेस, राफेल समेत कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. पीएम मोदी के संबोधन की ये हैं 50 बड़ी बातें.
    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आप लोग (आजतक) अपने आप को सबसे तेज बताते हैं. आपकी टैग लाइन यही है–सबसे तेज. तो मैंने सोचा कि आज मैं भी आपको अपने बारे में और अपनी सरकार के बारे में बता दूं कि हम कितने तेज हैं.
    Modi At Conclave 19 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में अपनी सरकार की योजनाओं के बारे में बताया. तो वहीं विरोधियों  पर भी जमकर निशाना साधा. पीएम ने इस दौरान 'आजतक' की तारीफ भी की.
    जिन्होंने आजाद हिंद फौज को खड़ा किया और जिनकी मौत एक अनसुलझा रहस्य बन गई. भारत के आत्मसम्मान में बोस का अहम योगदान
    Narendra Modi in Andaman and Nicobar प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हैवलॉक द्वीप, नील द्वीप और रॉस द्वीप का नाम बदलकर क्रमशः स्वराज द्वीप, शहीद द्वीप और  नेताजी सुभाष चंद्र द्वीप कर दिया. इस दौरान पीएम मोदी ने पोर्ट ब्लेयर को Deemed university का तोहफा दिया. इसके अलावा पीएम मोदी ने कई अन्य परियोजनाओं का भी ऐलान किया.
    देश के विभिन्न शहरों के नाम बदले जाने की खबरों के बीच अब नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परपौत्र और बीजेपी नेता चंद्र कुमार बोस ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह का नाम बदलने की मांग की है.
    पार्टी की नजर नेताजी की विरासत पर, सत्तारूढ़ तृणमूल भी जवाबी रणनीति की तैयारी में.
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay